हर्षित सैनी
रोहतक, 12 फरवरी। सांख्यिकी विभाग के विद्यार्थियों को विषय के नवीनतम ज्ञान तथा उभरते रोजगार रूझानों से जोड़ा जाएगा। इसके लिए विशेषीकृत प्रशिक्षण कार्यक्रम तथा कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएग। डाटा एनालिटक्स विषय पर भविष्य में नवीन पाठ्यक्रम प्रारंभ करने बारे भी विचार किया जाएगा।
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने आज ये उद्गार विश्वविद्यालय के सांख्यिकी विभाग में निरीक्षण विजिट के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने विजिट के दौरान विभागाध्यक्ष प्रो. एससी मलिक समेत विभाग की प्राध्यापिकाओं प्रो. प्रीति गुप्ता तथा प्रो. रत्ना राज लक्ष्मी से इंटैरेक्ट किया।
कुलपति ने विभागाध्यक्ष प्रो. मलिक से सांख्यिकी विभाग के भविष्य के रोड मैप बारे विस्तृत चर्चा की। विभागाध्यक्ष प्रो. एस सी मलिक ने विभाग के शैक्षणिक, शोध, विकासात्मक गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

प्रो. एससी मलिक ने बताया कि सांख्यिकी विभाग के एलुमनाई शिक्षा क्षेत्र के अलावा प्रतिरक्षा, राज्य सेवा, केन्द्र सरकार, तथा प्राइवेट सेक्टर में उच्च पदों पर कार्यरत है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सांख्यिकी विभाग के विद्यार्थियों के लिए पाइथन तथा आर प्रोग्रामिंग विषयों पर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विभागाध्यक्ष को आश्वासन दिया कि सांख्यिकी विभाग के विकास के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करेगा। मदवि कुलपति ने विभाग के विद्यार्थियों, शोधार्थियों से भी इंटैरेक्ट किया। उन्होंने विभागीय सुविधाओं का भी जायजा लिया। इस अवसर पर निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी उपस्थित रहे।