बीकानेर, 19 अगस्त। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से सावचेत रहने के लिए चलाए गए विशेष जन जागृति अभियान में सरकारी विभागों के साथ-साथ स्वयंसेवी संगठनों और गैर सरकारी संस्थाओं की सराहनीय भागीदारी रहीं है। सभी के सामूहिक प्रयासों से आमजन तक कोरोना को लेकर जारी एडवाइजरी पालना करवाने में यह अभियान उपयोगी साबित हो रहा है।
मेहता बुधवार को सूचना और जनसंपर्क कार्यालय स्थित सभागार में विशेष जागरूकता अभियान के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए नियुक्त संयोजकों के सम्मान समारोह में यह बात कही। उन्हांेने कहा कि कोविड-19 जागरूकता को हमें एक आदत के रूप में विकसित करते हुए मिशन मोड पर जागरूकता गतिविधियां को जारी .रखना है और विशेष तौर पर युवाओं को संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें जागरूक किया जाए। प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया ने कहा कि जागरूकता गतिविधियों के संचालन से और उनके प्रति एक आंदोलन विकसित हुआ है और आने वाले समय में भी इसे नियमित रूप से जारी रखने की आवश्यकता है। समाज के सभी वर्गों की भागीदारी से इस बीमारी को हराने में हम सक्षम हो सकेंगे।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए.एच. गौरी ने संयोजकों से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगे भी जागरूकता गतिविधियों में नियमित भागीदारी करेंगे। सूचना और जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक विकास हर्ष ने गतिविधियों की जानकारी देते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।
इन संयोजक को किया सम्मानित- जिला कलक्टर ने सहायक निदेशक काॅलेज शिक्षा डॉ. राकेश हर्ष जिला शिक्षा अधिकारी उमाशंकर किराड़ू, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र मंजू नैण गोदारा, अध्यापक, राजकीय बधिर विद्यालय, माँगीलाल भद्रवाल, उप निदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग सत्येन्द्र सिंह राठौड़, सहायक परियोजना अधिकारी साक्षरता राजेन्द्र जोशी, सचिव राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी शरद केवलिया, वरिष्ठ सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय बृजेन्द्र सिंह, कला शिक्षक भूरमल सोनी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इंदिरा रसोई का लिया जायजा-इससे पहले जिला कलक्टर मेहता ने जिला अस्पताल सेटेलाइट में बने इंदिरा रसोई का अवलोकन किया । उन्होंने यहां खाने बनाने के स्थान से लेकर भोजन करने की जगह और बिल बनाने की प्रक्रिया को देखा और उपभोक्ताओं की फोटो कैमरे में कैसे आएगी उसकी जानकारी ली। जिला कलक्टर ने आयुक्त नगर निगम मेघराज सिंह मीना से कहा कि इस भवन में संचालित हो रही इस रसोई से जरूरमंद लोगों के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती रोगियों और उनके परिजनों को भी गुणवत्ता युक्त भोजन मिले, यह भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि परोसा जाने वाला भोजन हाइजेनिक तरीके से उपलब्ध होना चाहिए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी व नगर निगम के जगमोहन हर्ष सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे ।