हर्षाेल्लास से मनाया तीर्थंकर आदिनाथ का जन्म व दीक्षा कल्याणक, विश्व शान्ति स्नात्र पूजा का हुआ आयोजन,

बाड़मेर। 16 मार्च 2020। जैन धर्म के आदि तीर्थंकर आदिनाथ भगवान के जन्म व दीक्षा कल्याणक के उपलक्ष में दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत् दूसरे दिन सोमवार को विश्व शांति मंच बाड़मेर के तत्वावधान में विभिन्न संस्थाओं व मंडलो के सहयोग से आराधना भवन में विश्व शान्ति स्नात्र पूजन कर आदिनाथ भगवान का जन्म व दीक्षा कल्याणक हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया ।

जैन धर्म के पहले तीर्थंकर आदिनाथ भगवान के जन्म एवं दीक्षा कल्याणक के दिन रविवार को आराधना भवन में विश्व शान्ति स्नात्र महापूजन में विश्व शान्ति मंच के सदस्यों द्वारा विश्व शान्ति और घर-परिवार, समाज व देश-दुनिया में सुख-समृद्धि व शान्ति के लिए प्रार्थना की गई । जहां श्रावक-श्राविकाओं ने जिनेश्वर परमात्मा की पूजा करते हुए मंगलकारी एवं सुखकारी शान्ति मंगल कलश सम्पन्न किया ।

विश्व शान्ति मंच के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि जैन धर्म का मूल सार ही अहिंसा और करूणा है । जहां व्यक्ति में अहिंसा, दया व करूणा है वहां जैनत्व जीवन्त है । अमन ने आदिनाथ भगवान के जन्म व दीक्षा कल्याणक की बधाई देते हुए कहा कि सम्पूर्ण विश्व में सुख-समृद्धि व शान्ति हो, सबका कल्याण व मंगल हो, यही हमारी भावना है ।

प्रवक्ता चंद्रप्रकाश छाजेड़ ने बताया कि हरवर्ष की भांति विश्व शान्ति मंच, बाड़मेर के तत्वावधान में आयोजित भगवान आदिनाथ के जन्म व दीक्षा कल्याणक में श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ महासंघ, युवा शाखा बाड़मेर, श्री केएमपी शाखा, बाड़मेर, कुशल भक्ति मण्डल, चिन्तामणि समर्पित गु्रप, जैन सोशियल ग्रुप, जैन युवा संगठन, आदिनाथ महिला मण्डल, सम्बोधि बालिका मण्डल, जिनशासन विहार सेवा ग्रुप एवं जिनशासन युवति मंच बाड़मेर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग