नोएडा,पथ विक्रेताओं की विभिन्न मांगों/ समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर बुधवार 2 अगस्त 2020 को नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल नंबर- 5, सेक्टर 20 नोएडा कार्यालय पर रेहड़ी पटरी के दुकानदारों ने पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन “सीटू” के बैनर तले यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, यूनियन की वरिष्ठ नेता पूनम देवी, भरत डेंजर, रामदीन, विनोद कुमार, मंजू राय, रामेश्वर स्वामी, हरी गुप्ता, गणेश कुमार, शाहिद, देवनारायण, सरोज कुमार, राजू, रवि कुमार झा, अजय, दिलीप आदि के नेतृत्व में प्रदर्शन कर वर्क सर्किल के प्रबंधक को समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन दिया। दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि सैक्टर-59 नोएडा में ही वेन्डिंग जोन सेक्टर-11 की स्थिति बहुत खराब है, क्योंकि जहां पर वेन्डिंग जोन के लिए जगह दी गई है वह दुकान लगाने लायक नहीं है उबड़-खाबड़ जगह है। जगह-जगह नाली का गंदा पानी भरा रहता है तथा थोड़ी सी बारिश से पूरा वेन्डिंग जोन पानी से डूब जाता है जिसके चलते दुकानदार दुकान नहीं लगा पाते हैं तथा वर्क सर्किल-5 के अनेकों वेन्डर्स का अभी तक सर्वे कर लाईसेन्स नहीं दिया गया है तथा बहुत सारे वेन्डर्स का पंजीयन हेतु आवेदन लिया जाना बाकी है साथ ही दर्जनों वेन्डर्स को गलत तरीके से जगह आवंटित कर दी गई है।

दिए गए ज्ञापन पर अधिकारियों ने शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया और प्रदर्शन के बाद वर्क सर्किल के प्रबंधक श्री श्यामा प्रसाद व श्री हिमांग ने वेंडिंग जोन सेक्टर 59 व मामूरा सेक्टर 66 का मौके पर जाकर निरीक्षण किया और कहा कि कार्य करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर नाली, पटरी, आरसीसी करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्रदर्शन के माध्यम से दिए गए ज्ञापन में मांगें इस प्रकार है।
1 यह है कि वेन्डिंग जोन सं0-11 सैक्टर-59 नोएडा के वेन्डिंग जोन की जगह पर मिट्टी से भराव कर पक्का फर्श/पटरी या टेल लगाई जाये।
2 यह है कि जिन वेंडर्स को गलत तरीके से दुकान की जगह आवंटित हो गई उसे ठीक किया जाये।
3 यह है कि वर्क सर्किल-5 के समस्त वेन्डिंग जोनों में जमीन पर पक्का फर्स या टेल लगाई जाये और शौचालय, बिजली, पानी साफ-सफाई आदि की समुचित व्ववस्था कराई जाये।
4 यह है कि जिन वेन्डिंग जोन में कार्य नहीं चलने की सम्भावना नहीं है उनका स्थान बदला जाये तथा प्रत्येक सैक्टर के पथ विक्रेताओं को उसी सेक्टर/क्षेत्र में वेन्डिंग जोन बनाकर जगह दी जाये।
5 यह है कि वर्ष 2018 के आवेदनकर्ता विक्रेता जिनका किन्हीं कारणों से सर्वे/ड्रा नहीं ?हो पाया है उनका भी सर्वे/ड्रा कर उन्हें लाईसेंस देकर जगह आवंटित की जाये।
6 यह है कि जो पथ विक्रेता वर्ष 2018 में किन्हीं कारणों से आवेदन नहीं कर पाये थे उनके लिए आवेदन लेने की तिथि घोषित कर आवेदन लिये जाये।
7 यह है कि जब तक वेन्डिंग जोन बनाने की प्रक्रिया पूरी नहीं होती है तब तक प्राधिकरण/पुलिस के स्तर से अनुचित दखल करने की कार्यवाही बंद रखी जाये और उन्हेें रोजगार करने दिया जाये।