बीकानेर ।दो बाइक चोर गिरफ्तार, चोरी की पांच बाइक बरामद, बुधवार को गिरफ्तार किया है। गिरफतार आरोपियों में कोलायत थाना क्षेत्र में चक विजयसिंहपुरा निवासी 26 वर्षीय शिवकुमार मेघवाल पुत्र कोताराज तथा झझु क्षेत्र के निवासी 20 वर्षीय महेन्‍द्र कुमार राव पुत्र चम्‍पालाल के नाम शामिल हैं।

आरोपियों से पूछताछ के बाद आरोपी महेन्‍द्र कुमार के कब्‍जे से स्‍पलेंडर प्रो मोटरसाइकिल आरजे 07एसटी 3478 बरामद की गई। आरोपी शिवकुमार के कब्‍जे से भी चोरी की बाइक बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार व्‍यास कॉलोनी थानाधिकारी गोविन्‍द सिंह चारण की अगुवाई में बनी टीम ने जिले के विभिन्‍न थानों जेएनवीसी, कोटगेट, नयाशहर, नोखा, गंगाशहर, कोतवाली में मोटरसाइकिल चोरियों की वारदातों का खुलासा किया।

पुलिस ने नयाशहर थाना, नोखा, कोतवाली थाना क्षेत्र में चोरी हुई कुल 5 मोटर साइकिलें बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार बाइक चोरी के मामले में एक किशोर भी संलिप्‍त है। पुलिस के अनुसार गिरफतार बाइक चोंरो से गहनता से पूछताछ की जा रही है। इनसे जिले में बाइक चोरी की अन्‍य घटनाओं के सामने आने की भी संभावना है।

जानकारी के अनुसार देशनोक निवासी 32 वर्षीय मंगलचंद मेघवाल पुत्र धर्माराम मेघवाल ने गत माह व्‍यास कॉलोनी थाने में मामला दर्ज कराया था कि 19 अगस्‍त को उसकी बाइक बीकानेर में गुडविल आई होस्‍पीटल के पास से चोरी हो गई।

इस प्रकरण का अनुसंधान व्‍यास कॉलोनी थाना प्रभारी गोविन्‍द सिंह की अगुवाई में एएसआई बनवारीलाल, हैड कांस्‍टेबल रोहिताश भारी, कांस्‍टेबल गिरधारी लाल, रघुवीरदान, राजेन्‍द्र सिंह राठौड, राकेश बिश्‍नोई, साइबर सेल के दलिप सिंह ने शुरू किया। इस टीम ने इस मामले में पूर्व में चालान शुदा आरोपियों को थाने पर तलब कर सख्‍ती से पूछताछ की तो बाइक चोरों ने चोरी के राज उगल दिये।

बीकानेर रेंज के आईजी प्रफल कुमार व बीकानेर एसपी के निर्देशानुसार तथा एएसपी सिटी पवनकुमार मीणा, डीवाईएसपी पवन भदोरिया के निकट सुपरविजन में यह जांच की जा रही है।