हर्षित सैनी
रोहतक। कोरोना वायरस के चलते एक तरफ आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी गतिविधियां ठप हैं, दूसरी तरफ शराब के ठेके खुले हुए थे। लगातार उठ रहे सवालों के बीच आबकारी विभाग ने शुक्रवार सुबह जिले के सभी शराब के ठेके बंद करने के आदेश दे दिए। साथ ही अगले आदेशों तक 31 मार्च तक पुराने ठेकेदार तो 1 अप्रैल से नए ठेकेदार भी शराब की ब्रिकी नहीं कर पाएंगे।
आबकारी विभाग की तरफ से 48 जोन का टेंडर एक सप्ताह पहले छोड़ा गया था। जिले की 34, 43, 49,50,54 व 55 नंबर जोन बची हुई थी, जो ग्रामीण एरिया में आती हैं। विभाग ने इसके लिए वीरवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ऑन लाइन बोली आमंत्रित की थी, लेकिन चंडीगढ़ मुख्यालय की तरफ अगले आदेशों तक प्रकिया को रोकने के आदेेश जारी किए गए हैं।

गोहाना अड्डे पर खुला शराब का ठेका, अधिकारियों तक पहुंची सूचना
शुक्रवार सुबह सरकार की तरफ से शराब ठेके बंद करने के आदेश जारी हो गए। इसी बीच गोहाना अड्डे पर शराब के ठेके का नीचे से थोड़ा शटर ऊपर उठा हुआ था। तभी मीडिया की टीम मौके पर पहुंच गई और वीडियो बनाकर अधिकारियों के पास भेजी। अगले ही पल ठेके पर ताला नजर आया। मौके पर तैनात सब्जी मंडी थाने के पुलिस कर्मी मनोज कुमार ने बताया कि ठेके पर मौजूद कर्मचारियों को समय रहते ठेका बंद रखने की हिदायत दे दी थी।
अवैध कारोबार पर रखे पुलिस कड़ी निगाह
कोरोना वायरस के चलते जहां हर चौक व चौराहें पर पुलिस तैनात है लेकिन असामाजिक तत्व अवैध तरीके से अब शराब का धंधा कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस को अंदरूनी एरिया में भी जांच पड़ताल तेज करनी होगी।