चर्चाओं मेँ करुणा चान्डक की जीत में संदेह नहीं
सभापति के लिये भी केवल चान्डक का नाम
श्रीगंगानगर।[गोविंद गोयल] मतदान शुरू होने मेँ अभी कुछ घंटे बाकी है। इस बीच शहर भर में चर्चाओं का बाजार गरम है। सट्टा बाजार का भी आंकलन भी बाजार में है। राजनीति में रुचि रखने वाले लोग ही नहीं बल्कि उम्मीदवार भी अपने अपने सोर्स से वार्डों की स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। हालांकि अंतिम परिणाम 19 नवंबर को ही आयेंगे। इसके बावजूद कौन किस वार्ड में आगे और पीछे है, इसके कयास लग रहे हैं। सट्टा बाजार हो या राजनीति का जानकार, हर एक वार्ड 39 में करुणा चान्डक की जीत में कोई शंका नहीं बता रहा।

इसके साथ साथ ये भी कहा जा रहा है कि करुणा चान्डक के अलावा सभापति के लिये किसी और नाम की चर्चा ही नहीं है। इस वार्ड में दूसरे नंबर पर कौन रहेगा, इसका गुणा-भाग किया जा रहा है। वार्ड 34 में बीजेपी की डॉ नैनी मय्यर की अब आसान जीत होती लग नहीं रही। कांग्रेस उम्मीदवार को बस अड्डे के आस पास स्थित मुखर्जी नगर और आदर्श नगर का समर्थन मिला तो डॉ नैनी मय्यर की मुश्किल बढ़ सकती है। वार्ड 45 में शिव दयाल गुप्ता की पत्नी की स्थिति बढ़िया नहीं है। वहां निर्दलीय उम्मीदवार भारी पड़ रहा है। वार्ड 43 में कांग्रेस की रुचिका जिंदल आगे तो बढ़ी हैं, परंतु निर्दलीय सुशील कुमार उर्फ पप्पू ने अभी भी उनका रास्ता रोक रखा है। वार्ड 40 में बीजेपी की बबीता गौड़ जीत की चर्चा सर्वत्र है। कांग्रेस की पूजा बजाज ने मुक़ाबला बनाने की कोशिश तो की, मगर कामयाब नहीं हो पाई। वार्ड 32 में मुक़ाबला त्रिकोणीय संघर्ष में फंस गया है। कांग्रेस के तुषार चावला, निर्दलीय रिंकू मिड्ढा और राजा चुघ में से किसी को भी जीत हासिल हो सकती है। वार्ड 33 में माहौल निर्दलीय कमल चराया के पक्ष में बताया गया है। बीजेपी के विजय मिड्ढा लगातार उनका पीछा कर रहे हैं। वार्ड 38 में बीजेपी की चेष्ठा सरदाना अच्छी स्थिति में बताई गई है। वार्ड 35 में कांग्रेस के प्रदीप चौधरी, 36 में हरविंदर पांडे की पत्नी के बारे में अच्छा संकेत मिल रहा है।

वार्ड 37 में कांग्रेस के सम्पत मील निर्दलीय हेमंत रासरानिया का मुक़ाबला कर रहे हैं। उनके लिये सबसे बड़ी बाधा इस वार्ड का ना होना है। वार्ड 49 में बीजेपी के अशोक मुजराल जीत रहे हैं। वार्ड 18 में बीजेपी के अशोक मेठिया के साथ निर्दलीय लोकेश मंचन्दा टक्कर तो ले रहे हैं। परंतु अशोक मेठिया के पास अनुभव तथा अपने काम की ताकत है। वार्ड 22 में झोरड़ परिवार अच्छी स्थिति में बताया गया है। वार्ड 14 में अरोड़ा बिरादरी के वोटों में बंटवारा हुआ तो फिर बाजी कांग्रेस के हाथ लग सकती है। वार्ड 24 से नमिता सेठी के आगे होने की चर्चा है। समाचार लिखे जाने के समय सट्टा बाजार में कांग्रेस को 24 से 26 और बीजेपी को 21 से 23 सीट मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी। निर्दलियों पार्षदों की संख्या 17 से 19 के बीच रहने के कयास है। पुरानी आबादी से कांग्रेस 10 से 12 वार्डों में जीत हासिल कर सकती है। इन कयासों और चर्चाओं में से कितनी सच होती हैं, ये 19 नवंबर को मालूम होगा।