बीकानेर।भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर द्वारा शुक्रवार को पूर्व उपराष्ट्रपति एवं तीन बार राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे दिग्गज राजनीतिज्ञ स्वण्भैरों सिंह शेखावत की 10वीं पुण्यतिथि पर भावभीना स्मरण करते हुए पीबीएम चिकित्सालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
कोरोना महामारी के कारण श्रद्धांजलि एवं रक्तदान शिविर का संक्षिप्त एवं सीमित संख्या में आयोजन रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एवं स्वच्छता से जुड़ी समस्त हिदायतों का पालन किया गया ।
शहर भाजपाजिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की भारतीय राजनीति के पुरोधा, दिग्गज राजनीतिज्ञ और सर्वप्रिय नेता स्वण्भैरोंसिंह शेखावत की 10 वीं पुण्यतिथि पर पीबीएम चिकित्सालय के एनीमिया क्लिनिक में आयोजित संक्षिप्त और स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं कौशल शर्मा के नेतृत्व में युवाओं की टीम ने कुल मिलाकर 31 यूनिट रक्तदान किया।

सिंह ने बताया की कोरोना महामारी की वजह से आयोजित संक्षिप्त रक्तदान के अतिरिक्त पीबीएम रक्तकोष प्रशासन को कुल 100 रक्तदाताओं की सूची उपलब्ध करवाई गई है एवं आवश्यकता पड़ने पर इन व्यक्तियों द्वारा भी रक्तदान करवा दिया जाएगा।
जिलाध्यक्ष सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से पीबीएम चिकित्सालय में रक्तदान की आवश्यकता को देखते हुए बाबोसा की पुण्यतिथि के अवसर पर एक संक्षिप्त रक्तदान शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया गयारक्तदान से पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वण् शेखावत के चित्र पर पुष्पांजलि कर उनके विराट व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया गया।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने स्व. शेखावत के व्यक्तित्व से जुड़े अनेक पहलुओं को याद करते हुए उन्हें राजनीति का अजातशत्रु एवं सभी के दिलों में अमिट छाप छोड़ने वाला जननेता बताया ।
जिला महामंत्री मोहन सुराणा ने कहा कि संपूर्ण राज्य में बाबोसा के नाम से विख्यात स्व. शेखावत सीकर के एक छोटे से गांव में खेती कार्य से लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री और भारत के उपराष्ट्रपति पद पर पहुंचे जो कि उनके दक्ष और परिपक्व राजनेता एवं कुशल प्रशासक होने का परिचायक है।

जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत ने समस्त रक्तदाताओं का आभार प्रकट करते हुए स्व. शेखावत को राजस्थान में औद्योगिक और आर्थिक विकास के जनक के रूप में याद किया।रक्तदान शिविर स्थल पर रतनगढ़ से आए एक मरीज के परिजन के आग्रह पर मरीज हेतु रक्त की व्यवस्था रक्तदान में ही एकत्र यूनिट द्वारा ही हाथों हाथ करवा दी गई।
रक्तदान शिविर एवं स्मरण समारोह में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के साथ जिला महामंत्री मोहन सुराणा, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, अनिल शुक्ला, पार्षद संजय गुप्ता, पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय उपाध्याय, जूनागढ़ मंडल अध्यक्ष अजय खत्री, रानी बाजार मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवगए,मनीष आचार्य, सोहनलाल चांवरिया, पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद फारुख चौहान, घनश्याम लोहिया, कौशल शर्मा, प्रमिला गौतम, घनश्याम लोहिया, नरेश नायक, रामकुमार व्यास, दिनेश भदौरिया इत्यादि उपस्थित रहे।
रक्तदान शिविर में मोहन सुराणा, कौशल शर्मा, नरेश कुमार नायक, गिरिराज व्यास, गजेंद्र सिंह राठौड़, जोगेंद्र सिंह यादव, विवेक, तरुण वर्मा, शिव कुमार गहलोत, मनीष श्रीमाली, लक्ष्मण सुथारए्, रूपल गौड़, तेजेंद्र सिंह, कपिल शर्मा, रोहित कौशिक, महावीर मोदी, मुकेश मोदी, कार्तिक शर्मा, राहुल मंडल, भवानी, अशोक राजपुरोहित, शिवम मोदी, देवी सिंह मीणा, मयूर सेन, श्यामसुंदर सुथार सहित कुल 31 जनों ने रक्तदान किया।