मुंबई।बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को घोषित भारतीय टीम में वापसी हो गई हैं जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए है और उनका विश्राम जारी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12, 15 और 18 मार्च को होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। पहला वनडे धर्मशाला, दूसरा लखनऊ और तीसरा कोलकाता में खेला जाना है। शिखर, पांड्या और भुवनेश्वर चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। इन तीनों अनुभवी खिलाड़ियों को फिट होने के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया हैं। भारत की कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे। चोट के। कारण न्यूजीलैंड

में टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए है और उनका विश्राम जारी है। पांड्या ने चोट से उबरने के बाद शानदार वापसी की है और डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में उन्होंने विस्फोटक पारियां खेली हैं। भुवनेश्वर भी अपनी चोट से उबर कर टीम में लौट आए हैं।

टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तन), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और शुभमन गिल।