– विभा, आरती ओर आंचल ने पहले तीन स्थान हासिल किए

बीकानेर ,( ओम एक्सप्रेस) ।अखिल भारतीय श्री राम काव्य मंच द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कवि संगम के तत्वावधान में श्री राम की महिमा, उदारता, शक्ति और शील-सौन्दर्य का वर्णन करते हुए बीकानेर जिले के रचनाधर्मियों ने मर्यादा पुरुषोतम श्री राम के व्यक्तित्व-कृतित्व पर अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी ।निर्णायक मंडल की इला पारीक, प्रमिला गंगल और संजय पुरोहित ने इस प्रतियोगिता में भाव, प्रस्तुतिकरण और उच्चारण को ध्यान में रखते हुए निर्णय किया ।

कार्यक्रम के जिला संयोजक राजाराम स्वर्णकार ने बताया कि इस प्रतियोगिता के परिणाम में तीसरे स्थान पर रही आंचल गौड़ ने कवि संदीप द्विवेदी की कविता- कहाँ तक टिक सकोगे यदि राम सा संघर्ष हो, क्या इतना धैर्य रख सकोगे जीवन राम सा दुर्लभ हो। दूसरे स्थान पर रही आरती छंगाणी ने कवयित्री कृष्णा आचार्य की कविता- आर्य कीर्ति साकेत सिन्धु परम पुरुष वह राम है, भारत के कण-कण में बसता सत्य सनातन धाम है सुनाया । विभा पारीक ने कवि अमन अक्षर की कविता- सारा जग है प्रेरणा प्रभाव सिर्फ राम है, भाव सूचियाँ बहुत है भाव सिर्फ राम है | सुनाकर कार्यक्रम को उंचाइयां प्रदान करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

बीकानेर जिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा आचार्य ने बताया कि शीघ्र ही प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे प्रतिभागियों को सम्मान राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे उपाध्यक्ष मनीषा आर्य सोनी ने बताया कि प्रांत स्तर पर अक्टूबर माह में जयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में ये तीनों विजेता अपनी इन्हीं कविताओं का सस्वर पाठ करेंगी । हास्य-व्यंग्य कवि बाबूलाल छंगाणी ने बताया कि 32 महिला एवं नौ पुरुष पात्रों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे ।