– वाचनालय में लगाये जायेंगे ए.सी.

बीकानेर, 7 फरवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने गुरूवार को श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर में बने पार्क में श्री लक्ष्मीनाथ वाचनालय को आमजन के लिए सुलभ करा दिया है। गुरूवार से इस वाचनालय में गीता प्रेस गोरखपुर से प्रकाशित धार्मिक पुस्तके आमजन को वाचनालय में अध्ययन के लिए सुलभ होगी।
गौतम ने बताया कि नगर विकास न्यास एवं एसबीआई ने वाचनालय में धार्मिक पुस्तकंे और पाठकों के बैठने के लिए फर्नीचर सहित अन्य सुविधाएं सुलभ कराई है। उन्होंने कहा कि वाचनालय में जन सुविधाएं बढ़ाई जायेगी। शीघ्र ही वाचनालय को आधुनिक सुख-सुविधाएं पाठकों को सुलभ होगी। वाचनालय में एयर कन्डीसनर (ए.सी.) और आवश्यकतानुसार बिजली के पंखे लगाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी भामाशाह इस वाचनालय में धार्मिक पुस्तकें जमा करवा सकते है। पुस्तकों को रजिस्टर मंे इन्द्राज किया जायेगा। उन्होंने बताया कि श्रीलक्ष्मीनाथ मंदिर के पार्क में शीघ्र ही 20 बैंचे लगाई जायेगी।

जिला कलक्टर ने इस मौके पर वाचनालय के वीजिटर रजिस्टर में लिखा की मंदिर परिसर में यह वाचनालय निश्चित ही लोगों की धार्मिक भावना में वृद्धि के साथ-साथ शास्त्रों के अनुरूप उनके जीवन का मार्गदर्शन करेगा तथा अपने संस्कार और संस्कृति से लोगों को बेहतर तरीके से अवगत करायेगा। सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान श्री लक्ष्मीनाथ जी का सभी पर आशीर्वाद बना रहे। एसबीआई के अजय अग्रवाल ने बताया कि बैंक अपने सामाजिक सरोकार कार्यक्रम के तहत इस वाचनालय में और अधिक सुविधाएं सुलभ करायेगा।
इस अवसर पर नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज सिंह मीना, अधीक्षण अभियन्ता यूआईटी संजय माथुर, सहायक अभियन्ता महेश व्यास, श्री लक्ष्मीनाथ पर्यावरण समिति के सीताराम कच्छावा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।