” पत्रकार बराड़ को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था, जबकि दैनिक भास्कर ने सुधार भी प्रकाशित किया था ”

नई दिल्ली,(दिनेश”अधिकारी”)।इंडियन एक्सप्रेस ने रविवार को बताया कि अंबाला पुलिस द्वारा दैनिक भास्कर के एक रिपोर्टर को उसकी समाचार रिपोर्ट में त्रुटि के लिए गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद, एक अदालत ने उसे जमानत दे दी। पत्रकार सुनील बराड़ ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में गलती से कहा था कि एक संदिग्ध आतंकवादी को उसी जिले के एक गांव के बजाय अंबाला छावनी में गिरफ्तार किया गया था। अगले दिन दैनिक भास्कर ने सुधार जारी किया।

हालांकि, पुलिस ने शुक्रवार को बराड़ को गिरफ्तार कर लिया और दैनिक भास्कर समाचार संपादक संदीप शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। प्राथमिकी झूठी सूचना प्रस्तुत करने, जानबूझकर अपमान करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित दंडात्मक धाराओं के तहत दर्ज की गई थी। पुलिस ने दावा किया कि समाचार रिपोर्ट ने “गलत अलार्म” बनाया।

शनिवार को, एक्सप्रेस ने बताया, बरार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें जमानत दे दी। अदालत ने बरार की “हिरासत में पूछताछ” के लिए अभियोजन पक्ष के अनुरोध को खारिज कर दिया, जबकि बरार के वकील द्वारा प्रस्तुत करने को भी खारिज कर दिया कि पुलिस ने गिरफ्तारी के मानदंडों का उल्लंघन किया था।