डाॅ. एस.एन. सुब्बाराव के 92वें जन्मदिन पर बच्चों ने किया श्रमदान, परिवेश को स्वच्छ कर स्वच्छता का दिया संदेश

बाड़मेर । 07.02.2020 । राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला, बाड़मेर में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के संस्थापक, गांधीवादी विचारक, सर्वाेदयी पथिक एवं जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता डाॅ. एस.एन. सुब्बाराव के 92वें जन्मदिवस पर सामाजिक कार्यकर्ता व संस्था प्रधान मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में बच्चों ने श्रमदान करते हुए विद्यालय परिसर व परिवेश की साफ-सफाई की और परिवेश को पूर्ण स्वच्छ रखने का संदेश दिया ।

सामाजिक कार्यकर्ता व संस्था प्रधान मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि देश ही नही बल्कि विश्व भर में समाज सेवा के कार्याें के लिए विख्यात व राष्ट्रीय सेवा योजना के संस्थापक डाॅ. एस.एन. सुब्बाराव के सेवा-कार्याें के अलख के बदौलत ही देश भर के युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बने हुए है । अमन ने कहा कि प्राणीमात्र की सेवा से बढ़कर कोई भी कार्य नही हो सकता है । हमें ऐसे समाज के अनमोल रत्नों से प्रेरणा लेकर मानवता और प्राणीमात्र की निःस्वार्थ सेवा करनी चाहिए । समाज की सेवा से ही समाज में मान और सम्मान की प्राप्ति होती हे ।

श्रमदान में विद्यालय स्टाफ डालूराम सेजू, उषा जैन, दीप्ति चैधरी, मिथलेश चैधरी, मदन सिसोदिया, प्रेम रामधारी, भरत, संदीप सिसोदिया, चम्पा सिसोदिया सहित विद्यालय के बच्चे शामिल रहे ।