दीपेंद्र बोले- जब तेल 50 रुपये था तो भाजपा वाले कमीज उतारकर प्रदर्शन करते थे
·डीजल-पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी से मचा हा-हाकार, दोनों हाथों से जनता को लूट रही है सरकार
उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं ने सौंपा ज्ञापन
किसानों की आय डब्बल करने का नहीं हां, फसल उगाने की लागत जरूर डब्बल कर देगी मोदी सरकार
·डीजल-पेट्रोल कीमतों के दाम की घटाने मांग की
·पीटीआई शिक्षकों को दिया समर्थन दिया
कहा – इस मसले को सरकार राजनीतिक दृष्टि से न देखे
· अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल सस्ता मगर सरकार और तेल कंपनियां जमकर मुनाफाखोरी कर रहीं, हकीक़त में ये सरकार नहीं व्यापार है
किसान और मध्यमवर्गीय पर पड़ रही तेल के दामों में बढ़ोतरी की मार

-: वैशाली सैनी
रोहतक, 29 जून। डीजल-पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी से चारों तरफ हा-हाकार मचा हुआ है। लोगों के काम-धंधे चौपट हो गए। किसी की जेब में पैसा नहीं बचा, लोगों की लगी-लगाई नौकरियां चली गई। केंद्र और प्रदेश सरकारें संकट के समय भी दोनों हाथों से आम जनता को लूट रही हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल सस्ता हुआ है, इसका फायदा आम लोगों को देने की बजाए सरकार और तेल कंपनियां जमकर मुनाफाखोरी कर रही हैं।
राज्यसभा सांसद व सीडब्ल्यूसी सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा रोहतक में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उनका कहना था कि इस सरकार ने बेरहमी से देशव्यापी तेल के दाम बढ़ाए हैं। जब कांग्रेस राज में तेल के दाम 50 रुपये थे तो भाजपा वाले कमीज उतार कर प्रदर्शन करते थे।कांग्रेस के राज में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 107.09 डॉलर प्रति बैरल था और डीजल 56.71 रुपये का मिलता था। कांग्रेस सरकार महंगा पैट्रोल-डीजल खरीद कर आम जनता को सस्ते दामों पर देती थी।

उन्होंने कहा कि आज कच्चे तेल की कीमत 40.66 डॉलर प्रति बैरल है और डीजल 80.53 रुपये है। यानी कच्चे तेल का दाम आधे से भी कम है, तेल कीमतें रोज़ रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। खेती का ज़्यादातर काम डीज़ल पर निर्भर है। सिंचाई से लेकर ट्रांसपोर्ट तक में सबसे ज़्यादा डीज़ल इस्तेमाल होता है।
सांसद दीपेन्द्र ने आगे कहा कि भाजपा सरकार 2022 तक किसानों की आय डब्बल करने का जो सपना दिखा रही थी, उसका तो पता नहीं। लगता है उससे पहले ही वो किसान की लागत जरूर डब्बल कर देगी। हकीकत में ये सरकार नहीं व्यापारी बन चुकी है। जनता सरकार के इस खेल को बहुत बारीकी से देख रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें जितनी कम हो रही हैं, भारत में उतनी ज्यादा ही बढ़ रही हैं।
उन्होंने कहा कि बाक़ी देशों ने अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में तेल क़ीमत में आई रिकार्ड गिरावट का लाभ ‘कोरोना काल में आर्थिक संकट’ झेल रही जनता को डीज़ल-पैट्रोल सस्ता करके दिया है, वहीं भारत में डीज़ल के उच्चतम रेट का आज 73 साल का नया कीर्तिमान बना है। जिस प्रकार 23 दिनों से लगातार पैट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, वह निंदनीय हैं। उन्होंने डीजल-पैट्रोल कीमतों में लगातार हो रही भारी मूल्य वृद्धि को रोकने और पैट्रोलियम उत्पादों के दाम घटाने की मांग की।
दीपेन्द्र ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर जताई चिंता
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि तेल के बढ़ते दामों के साथ-साथ कोरोना के बढ़ते मामले भी चिंता का विषय हैं। आने वाले 5 दिनों में भारत रूस से आगे निकल जाएगा और विश्व में तीसरे नंबर पर आ जाएगा। हरियाणा की दिल्ली से लगती सीमाओं पर कोई नियंत्रण नहीं है जबकि नोएडा में यूपी सरकार ने अब तक नियंत्रण रखा हुआ है। हरियाणा में ऐसा लग रहा है मानों सब कुछ भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।
एक सवाल के जवाब में दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में आज हर वर्ग परेशान है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है। पिछले 6 साल में कोई नया निवेश हुआ नहीं, कोई नया कारखाना लगा नहीं, कोई शिक्षा का संस्थान, यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, रेल लाईन, मेट्रो, नया नेशनल हाईवे कुछ मंजूर हुआ नहीं। इसी प्रकार न तो किसान को कोई राहत दी, न गरीब आदमी के लिये कोई योजना लाई गई। 6 साल में इस सरकार ने हरियाणा के युवा को बेरोजगारी और अपराध की ओर ढकेलने का काम किया है।
इससे पूर्व तेल के दामों में हुई बढ़ोतरी पर प्रदेशभर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता व नेताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन कांग्रेस भवन से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक था। डीजल-पेट्रोल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों और इससे किसानों व आम जनता पर पड़ रहे आर्थिक बोझ के विरोध में विधायकों के साथ प्रदर्शनकारी कांग्रेसी कार्यकर्त्ता सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। बाद में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा व कांग्रेसी विधायकों ने जिला उपायुक्त आरएस वर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा तथा तेल की कीमतें कम करने की मांग की।

इस अवसर पर पूर्व सांसद शादी लाल बत्रा, विधायक डॉ. रघुबीर कादयान, रोहतक शहर विधायक बी.बी. बतरा, कलानौर विधायक शकुंतला खटक, पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी, पूर्व मंत्री सुभाष बतरा, पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा, पूर्व विधायक संत कुमार, चक्रवर्ती शर्मा, रोहतक डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर हरभजन सिंह खेड़ा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, कार्यकर्त्ता और स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।