– कोरोना को हराने के लिए जिले को निरंतर किया जा रहा है जागरूक

-बीकानेर, 3 अगस्त। जिले में सार्वजनिक माइक सिस्टम से उद्घोषणा कर आमजन को कोरोना बचाव के लिए जागरुकता संदेश दिया जा रहा है।
जिला कलक्टर नमित महेता ने बताया कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, इसका खतरा अभी बरकरार है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जागरूकता के उद्देश्य से शहरी क्षेत्र में मोबाइल वाहनों से और तंग गलियों में थ्री-व्हीलर द्वारा सार्वजनिक माइक सिस्टम के माध्यम से उद्घोषणा कर आमजन तक जागरुकता संदेश पहुंचाया जा रहा है। आमजन तक कोरोना जागरुकता संदेश पहुंचाने के लिये प्री रिकॉर्डेड ऑडियो से तथा व्यक्तिशः उद्घोषणा द्वारा जागरूकता संदेश का प्रसार किया जा रहा है।
महेता ने बताया कि लोगों को कोरोना के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रेरित किया जा रहा है। सार्वजनिक माइक सिस्टम की मदद से लोगों तक कोरोना का बचाव संदेश बेहतर तरीके से पहुंच रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव हेतु जागरुकता के लिए उठाए गए कदमों की वजह से अब सबको पता है कि बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकलना है, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखनी है, बार-बार हाथ धोने हैं और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना है।