हर्षित सैनी
रोहतक। सुनारियां जेल में बंद विकास नगर निवासी बंदी पर रविवार सुबह करीब 11 बजे बोहर निवासी बंदी ने साथियों के साथ मिलकर नुकीले हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद उसे पीजीआई में दाखिल कराया गया, जहां उसकी आंत का ऑपरेशन हुआ है।
घायल के बयान पर पुलिस ने जेल में बंद 6 बंदियों पर जान से मारने के प्रयास समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। जांच में सामने आया कि वर्ष 2019 में घायल बंदी ने बोहर निवासी बंदी पर गोलियां चलाई थी। इसी रंजिश में विजय नगर निवासी बंदी अमन पर हमला हुआ है।
शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस को दी शिकायत में अमन ने बताया कि वह हत्या के प्रयास के मामले में वर्ष 2019 से सुनारियां जेल की बैरक नंबर 2/1 में बंदी है। 20 अगस्त सुबह 11 बजे वह कैंटीन से सामान लेकर बैरक की ओर जा रहा था। इसी दौरान उस पर मनबीर निवासी गांव बोहर के इशारे पर विकास उर्फ विक्की निवासी बलियाणा, रवि, नवीन उर्फ चुल्ली, अभिषेक उर्फ मोगली निवासी सुनारिया कलां, नरेंद्र उर्फ नीरज निवासी गांव लाखू बुआना ने उस पर जानलेवा हमला बोल दिया।

शोर सुनकर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने उसे छुड़वाया और पीजीआई में दाखिल कराया, जहां अमन की आंत का ऑपरेशन किया गया है। अमन का कहना है कि उस पर यह हमला मनबीर ने करवाया है। क्योंकि वर्ष 2019 में उसने मनबीर पर गांव बोहर में गोलियां चलाई थी।
6 आरोपी बंदियों पर केस दर्ज-सुरेश
थाना शिवाजी कॉलोनी के एडिशनल एसएचओ एसआई सुरेश ने बताया कि रविवार को घायल बयान देने की स्थिति में हुआ। इसके बयानों के आधार पर 6 आरोपी बंदियों पर हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को जल्द ही कोर्ट के आदेश पर प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। मामला वर्ष 2019 में हुई गोलीबारी की रंजिश से जुड़ा हुआ है।