पोस्टर विमोचन के साथ दो दिवसीय अहिंसा अभियान का हुआ आगाज
‘‘सुरक्षित त्यौहार, खुशियां अपार’’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बाड़मेर । 9 मार्च । इंड़िया अगेंस्ट वाॅयलेंस, बाड़मेर की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली के त्यौाहर पर केमिकल युक्त रंगों से सावधानी व जल के अपव्यय को रोकने को लेकर रविवार को आराधना भवन में प. पू. संघरत्ना, प्रवर्तिनी साध्वीश्री शशिप्रभाश्री जी म.सा. की सुशिष्या प. पू. साध्वीश्री सौम्यगुणाश्रीजी म.सा. ने दो दिवसीय अहिंसा अभियान के तहत् होने वाले ‘‘सुरक्षित त्यौहार-खुशियां अपार’’ कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया ।

प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड ने बताया कि कार्यक्रम में साध्वीश्री सौम्यगुणाश्रीजी म.सा. ने अपने प्रवचन में बच्चों को कहा कि वे भगवान महावीर की वाणी का अनुसरण करते हुए अहिंसा के पथ अनुगामी बनें और मिलावटी रंगों से दूर रहे । और सुरक्षित त्यौहार मनाते हुए आपस में खुशियों का आदान-प्रदान करें । साध्वीश्री ने कहा कि सुरक्षित त्यौहार ही हमारी संस्कृति की असली पहचान है ।

इंड़िया अगेंस्ट वाॅयलेंस, बाड़मेर के जिला संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि रविवार को दोपहर में पोस्टर विमोचन के पश्चात् आराधना भवन में शहर भर में चल रही विभिन्न जैन धार्मिक पाठशाला के बच्चों को होली के पर्व पर केमिकल युक्त रंगों से दूर रहने व होली के पर्व पर जल के अपव्यय से बचाने का आग्रह किया गया । अमन ने कार्यक्रम में कहा कि हमारे त्यौहार हमें खुशियां बांटने का संदेश देते है लेकिन हम अज्ञानतावश स्वयं अथवा अन्य किसी की हानि कर बैठते है । और बेपरवाह होकर बड़ी मात्रा में जल का अपव्यय करते है । जिससे हमें बचने की जरूरत है।

कार्यक्रम में प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड़, उदय गुरूजी, जोगेन्द्र वड़ेरा सहित विभिन्न जैन पाठशाला के बच्चे उपस्थित रहे ।