रजोरी /हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे राजौरी पहुंचे। यहां एलओसी के पास पीएम मोदी भारतीय सैनिकों के साथ दिपावली का त्‍यौहार मनाएंगे। इस तरह प्रधानमंत्री लगातार छठे साल दिवाली सैनिकों के साथ मनाएंगे। खास बात यह भी है कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार पीएम मोदी पहली बार यहां आए हैं।

इससे पहले दिवाली के अवसर पर पीएम मोदी ने आज सुबह देशवासियों को बधाई भी दी। साल 2018 में पीएम मोदी ने भारत चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था, ‘दूर-दराज के इलाकों में बर्फीले पहाड़ों पर ड्यूटी करने की उनकी लगन राष्ट्र की ताकत को और मजबूत बनाती है।’

भारत चीन सीमा पर हर्षिल छावनी क्षेत्र में जवानों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे अपनी प्रतिबद्धता और अनुशासन के जरिये 125 करोड़ भारतीयों के सपने एवं भविष्य को सुरक्षित करते हैं और लोगों में सुरक्षा और निडरता का भाव पैदा करने में मदद करते हैं। मोदी ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की मौजूदगी में सैनिकों से कहा था, ”आप हमारी जमीन के केवल एक कोने की रक्षा नहीं कर रहे हैं। देश की सरहदों की सुरक्षा करके, आप 125 करोड़ भारतीयों के सपनों और जिंदगियों की सुरक्षा कर रहे हैं।”