नयी दिल्ली,(दिनेश”अधिकारी”)। संसद में कल हुए घटनाक्रम को देखते हुए कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है । कांग्रेस सूत्रो के अनुसार बैठक में वर्चुअल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उदव ठाकरे,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बसपा सुप्रिमों मायावती समेत अन्य विपक्षी दलों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी जुडेंगे ।

बैठक के बारे में फिलहाल अधिकारिक तौर पर कुछ जानकारी नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों का कहना है कि केन्द्र सरकार ने जिस तरह से राज्य सभा और लोकसभा में विपक्ष के साथ बर्ताव किया, विपक्ष को बोलने नहीं दिया गया और मार्शलों द्वारा सांसदों के साथ कथित छीनाझपटी को लेकर विचार विमर्श के बाद केन्द्र सरकार के खिलाफ कडी रणनीति तय हो सकती है ।

“विपक्ष, देश से माफी मांगे” —- केन्द्र सरकार ने संसद में कल हुए हंगामे और आज विपक्ष की ओर से किए गए विरोध पैदल मार्च को घडियाली आंसू बताते हुए कहा कि विपक्ष देश से माफी मांगे ।मीडिया के समक्ष सरकार का पक्ष रखने के लिए आये 7 वरिष्ठ मंत्रियों में से केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर घडियाली आंसू बहाने का आरोप मंढते हुए कहा कि विपक्ष ने संसद से सडक तक अराजकता फैलाई । विपक्ष का एकमात्र एजेंडा अराजकता फैलाना है । विपक्ष ने संसद नहीं चलने दी । विपक्ष इसके लिए देश से माफी मांगे ।केन्द्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि विपक्ष ने नए मंत्रियों का परिचय भी नहीं होने दिया गया ।हंगामा करने वाले सांसदों पर कार्रवाई हो । राज्य सभा में कल हुए हंगामे को लेकर केन्द्र सरकार ने विपक्ष के आरोप पर जवाबी हमले में कहा कि संसद की पहली डियूटी बिल को पास करवाना है । मंहगाई, कोरोना,कृषि बिल पर चर्चा करनी थी । लेकिन विपक्ष ने संसद नहीं चलने दी । केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जिस तरह से रूल बुक फेकी गई वह हमला था।