– आढ़तियों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू
– किताबें व स्टेशनरी की दुकानों को खोलने का निर्णय
– विदेशों से विद्यार्थियों को वापिस लाने हेतू करना होगा आवेदन
हर्षित सैनी
रोहतक, 28 अप्रैल। जिला में कोविड-19 के सामुदायिक संक्रमण को रोकने हेतू रोहतक व सांपला की सब्जी मंडियों में आगामी आदेशों तक आम जनता का प्रवेश बंद रहेगा। इन सब्जी मंडियों में जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकें।
उपायुक्त आरएस वर्मा स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल व नगराधीश जगनिवास के साथ सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रोहतक नई सब्जी मंडी की बजाए मासाखोर इसके सामने स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मैदान में उचित दूरी बनाकर बैठेंगे तथा आम आदमी भी यहां से सब्जियां खरीद सकते हैं। सब्जी मंडी में आने वालों को अपना वाहन केवल पार्किंग में खड़ा करना होगा।

उनका कहना था कि आढ़तियों की दुकानें ओड व ईवन के हिसाब से खुलेगी। शहर में बिना लाइसेंस या पंजीकरण के फल-सब्जी बेचने वालों के विरुद्घ कार्रवाई की जायेगी। मंडी में आने वाले मासाखोर व अन्य अपने वाहनों को पर्किंग में खड़ा करना सुनिश्चित करेंगे। सांपला सब्जी मंडी में भी यही व्यवस्थाएं लागू की गई है।
उपायुक्त ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों के तहत रिहायशी इलाकों में स्थित दुकानें सामान्य समय के अनुरूप ही खुलेंगी। जिला में पुस्तक एवं स्टेशनरी की दुकानें खोलने के आदेश भी जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि जिला का कोई विद्यार्थी लोकडाऊन की वजह से विदेशों में फंसा है और वह वापिस आना चाहता है तो उसका पूरा विवरण जिला प्रशासन द्वारा स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष में दर्ज करवाए ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सकें।
उन्होंने कहा कि पार्षदों द्वारा कुछ गरीब व्यक्तियों की सूची उपलब्ध करवाई गई है। जिला प्रशासन द्वारा इन सूचियों की जांच करने उपरांत पात्र व्यक्तियों को राशन व अन्य लाभ दिये जायेंगेे। जिला प्रशासन व स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों का सर्वेक्षण किया गया है। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक मनीष कुमार व आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे।