मेरे हस्ताक्षर मेरी पहचान कार्यक्रम का हुआ आगाज
युवा जायेंगें घर-घर, अंगूठा छाप को सिखायेंगें हस्ताक्षर, हिन्दी मे हस्ताक्षर ही लक्ष्य

बाड़मेर । 25.09.2019 । जिला मुख्यालय से 6 किमी दूर राष्ट्रीय राजमार्ग 68 अहमदाबाद रोड़ पर स्थित सांसियों का तला राजस्व में अभियान ग्रामोदय के तहत् बुधवार को अभियान प्रेरक व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में मेरे हस्ताक्षर मेरी पहचान कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ ।

अभियान ग्रामोदय के प्रेरक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि सांसियों का तला में मेरे हस्ताक्षर मेरी पहचान कार्यक्रम के माध्यम से अंगूठा छाप व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें हस्ताक्षर करना सिखाया जायेगा । और उन्हें जीवन में शिक्षा के महत्व को बतायेंगें । मेरे हस्ताक्षर मरी पहचान कार्यक्रम के प्रथम दिन 10 महिलाओं को हस्ताक्षर सिखाने का कार्य प्रारम्भ हुआ । जिसको लेकर उन महिलाओं में अच्छा उत्साह नजर आया और स्वयं महिलाओं ने अपने हस्ताक्षर करना जल्दी सिखाने का भरोसा दिलाया । अमन ने कहा कि हस्ताक्षर को अपनी पहचान बनाएं, अंगूठा नही हस्ताक्षर करें । अभियान ग्रामोदय के प्रेरक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि सांसियों का तला में इस दौर में भी कुछ बुजुर्ग नागरिक अंगूठा कर रहे है । जो एक शिक्षित व सर्वाेदय गांव के लिए बेहद चिन्ता का विषय है । ऐसे में हम मेरे हस्ताक्षर मेरी पहचान कार्यक्रम के माध्यम से अंगूठा छाप के दाग को मिटाकर गांव में शत-शत हस्ताक्षर का लक्ष्य हासिल करेंगें । और अंगूठा करने वाले व्यक्तियों को युवा साथी घर-घर जाकर विशेष रूप से हिन्दी में हस्ताक्षर करना सिखायेंगें ।

मेरे हस्ताक्षर मेरी पहचान कार्यक्रम में पहले दिन बुधवार को राणी, सरोज, फुलवंती, लक्ष्मी, सुनिता, बसन्ती, संजय, कन्हैया, वीरू आदि शामिल रहे ।