सवांददाता, के,के,कुशवाहा

आगरा। हाथरस कांड को लेकर सफाई कर्मचारियों में आक्रोश थम नहीं रहा है। समाज की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए अब सड़कों पर उतर आए हैं। शनिवार को प्रदर्शन व सफाई कार्य बंद रखने को लेकर सफाई कर्मचारियों की अधिकारियों से तकरार हुई। इस घटना की सूचना पर राजनगर से आये आक्रोशित लोगों ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। देखते ही देखते पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया। सूचना मिलते ही निगम व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए। आक्रोशित भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।

मामला लोहामंडी थाना क्षेत्र के कोठी मीना बाजार के पास नगर निगम के आईडीएच वर्कशॉप का है। हाथरस की पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सफाई व समाज के संगठनों में दो फाड़ हो चुके हैं। शुक्रवार को वाल्मीकि महापंचायत व नगर आयुक्त की हुई वार्ता के बाद तय हुआ था कि सफाईकर्मी काम पर लौट आएंगे, लेकिन शनिवार की सुबह सफाई कर्मचारी फिर काम न करने पर अड़ गए और उन्होंने इस समझौते को नकार दिया। इस पर वाल्मीकि समाज के लोगों ने आईडीएच वर्कशॉप पर हंगामा किया और सड़कों पर उतर आए।

वाल्मीकि समाज के लोग हाथरस की पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे थे। इसी दौरान राजनगर से भारी संख्या में युवकों की भीड़ आ गयी और वहां तैनात पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

पथराव की सूचना मिलते ही डीएम प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार और नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस फोर्स ने पथराव करने वाले लोगों को खदेड़ा। पथराव करने वाले युवक राजनगर की वाल्मीकि बस्ती से अचानक सड़कों पर पहुंचे थे। इस घटना के बाद राजनगर वाल्मीकि बस्ती में पथराव की घटना के बाद पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बैरियर लगाए गए हैं। एसपी सिटी रोहन प्रमोद सहित फोर्स मौजूद हैं।