बीकानेर, 23 नवंबर। ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत सोमवार को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से आमजन को कोरोना एडवाइजरी की पालना का संदेश दिया गया। नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार निर्धारित कार्यक्रम के तहत केईएम रोड, कोटगेट, नत्थूसर गेट, जस्सूसर गेट, गंगाशहर और जयनारायण व्यास काॅलोनी सर्किल पर नुक्कड़ नाटक आयोजित किए गए। इस दौरान अजय सरपटा, ओमजी, पूनम जोशी और अभिषेक के नेतृत्व में शुभकरण, रूपचंद, झूमर जावा, अजय जावा, धर्मेन्द्र धारू, सुनीता, सुनील कोहली, शरद किराडू, संतोष शर्मा, महेश, राहुल एवं मंगतूराम ने नुक्कड़ नाटक में भागीदारी निभाई। इस दौरान प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनने, दूरी रखने और हाथ धोने की सीख दी गई।
अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि नत्थूसर गेट पर सोशल डिसटेंसिंग रखते हुए आमजन को कोरोना से बचाव के उपायों के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि जिले में अभियान का तीसरा चरण चल रहा है। इसके तहत प्रतिदिन विभिन्न स्थानों पर प्रतिज्ञा एवं जागरुकता से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं इसी श्रृंखला में सोमवार को छह स्थानों पर नुक्कड़ नाटक हुए। आमजन ने इन नाटकों से प्रेरणा लेते हुए मास्क पहनने का संकल्प लिया। उन्होंने बताया कि यह चरण 30 नवंबर तक चलेगा।

विश्वविद्यालयों, काॅलेजों में लेंगे ‘प्रतिज्ञा’, स्वच्छताकर्मी निकालेंगे जागरुकता यात्रा
अभियान के तहत मंगलवार को महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में प्रतिज्ञा का आयोजन होगा। संबंधित कुलसचिव, काॅलेज शिक्षा के सहायक निदेशक और प्रत्येक महाविद्यालय के प्राचार्य इसके प्रभारी होंगे। प्रतिज्ञा का कार्यक्रम प्रातः 10ः15 बजे होगा। इसी दिन प्रातः 11ः15 बजे स्वच्छता कर्मियों की जागरुकता यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा रविन्द्र रंगमंच से रवाना होगी तथा पब्लिक पार्क, केईएम रोड, मुख्य डाकघर, जूनागढ़ के पीछे से होती हुई नगर निगम पहुंचेगी। यात्रा में नगर निगम के स्वच्छता कर्मी आमजन को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक रहने का संदेश देंगे।