शिमला रेखा कौशल हिमाचल प्रदेश शिमला।
हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को अभी तक कोरोना संक्रमण के 10 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 8 हमीरपुर से व एक-एक ऊना व शिमला से हैं। हमीरपुर में पाए गए 8 कोरोना पॉजिटिव में से 4 लोग 24 मई को मुंबई से लौटे थे। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि मंगलवार को जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 नए मामले सामने आए हैं। ये सभी महाराष्ट्र के ठाणे से ट्रेन में यहां पहुंचे हैं और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किए गए थे।

इनमें से तेरटी गांव का 54 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति राजकीय बहुतनीकी संस्थान बड़ू में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया था। दूसरा नादौन क्षेत्र का 44 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति चालक है और उसे बड़ू में ही इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था। तीसरी नादौन क्षेत्र की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला अपने पति के साथ उसी ट्रेन में वापस लौटी है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन थी। चौथा नादौन क्षेत्र के झरेड़ी गांव का 49 वर्षीय व्यक्ति भी उसी ट्रेन में वापस आया है और राधास्वामी परिसर दरकोटी में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था। इसके बाद जो 4 और लोग पॉजिटिव पाए गए है हैं उनमें एक महिला व पुरुष कश्मीर( हमीरपुर), एक झनियारा एक नादौन के गंगोट का रहने वाला है। ये सभी डूंगरी में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन थे। इसके साथ ही हमीरपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर 71 हो गई है,जबकि 64 एक्टिव मामले हैं।

जिला शिमला के चिड़गांव में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। 34 वर्षीय व्यक्ति पूणे से लौटा था और संदासू में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था। इससे पहले जिला में एक कोटखाई व तीन लोग देहा से कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। जिला में कोरोना के 7 मामले पाए गए हैं, जिनमें पांच एक्टिव मामले हैं।

ऊना की बात करें तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया चड़तगढ़ का व्यक्ति 19 मई को अपने एक अन्य साथी के साथ टैक्सी के जरिए दिल्ली से ऊना लौटा था। लौटने के बाद से ही उसे व उसके साथी को बसदेहड़ा में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया था। दोनों के सैंपल रविवार को जांच के लिए डाॅ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज अस्पताल टांडा भेजे थे, जिनमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिला में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 है और 14 एक्टिव मामले हैं। इस वक्त तक हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 233 मामले सामने आए हैं जिनमें 161 एक्टिव मामले हैं।