नारनौल,8 जुलाई। बुधवार को स्थानीय विश्राम गृह में सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाए गए 1983 पीटीआई के महेंद्रगढ़ जिला के प्रतिनिधि मंडल ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव से मुलाकात कर हटाए गए पीटीआई को नौकरी बहाल करने की मांग की। जिस पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने हटाए गए पीटीआई के प्रतिनिधिमंडल को बताया कि 1983 पीटीआई जिन की भर्ती हुड्डा सरकार द्वारा की गई थी पारदर्शिता के मापदंड न अपनाने के कारण सुप्रीम कोर्ट द्वारा भर्ती को निरस्त किया जा चुका है। प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट की अमावना नहीं कर सकती सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च न्यायपालिका है।

पीटीआई को हटाए जाने में हरियाणा सरकार का कोई रोल नही है। इसके बाद मंत्री ओमप्रकाश यादव ने स्थानीय विश्राम गृह में कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण देकर रोजगार की नई सौगात दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का यह एक ऐतिहासिक और साहसिक फैसला है इस फैसले से हरियाणा के प्रतिभाशाली युवाओं का पलायन कम होगा और आर्थिक तौर पर हरियाणा को इसका दोहरा फायदा मिलेगा। श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पारदर्शी एवं इमानदारी से सरकारी नौकरी देने की शुरुआत की थी। अब सरकार ने प्राइवेट क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं के 75 प्रतिशत आरक्षित देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस देश की जनता की आंखों में धूल झोंकती आई है। कांग्रेस तेल के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के दौरान करीब 8 प्रतिशज वैट बढ़ाने का काम किया। लॉक डाउन से पहले पेट्रोल पर वैट 30 प्रतिशत और डीजल पर 22 प्रतिशत था, बाद में यह बढ़ाकर 38 प्रतिशत व 28 प्रतिशत कर दिया गया। इससे पहले, अप्रैल माह में भी 2 प्रतिशत रेट का इजाफा किया था। ठीक ऐसे ही पंजाब व महाराष्ट्र में भी 2 रूपये प्रति लीटर तेल बढ़ाने का काम किया। श्री यादव ने कहा कि तेल की बिक्री पर सबसे ज्यादा टैक्स राज्य सरकारों को जाता है और सबसे कम टैक्स केंद्र सरकार को मिलता है। कांग्रेस के नेता अपनी कांग्रेस शासित राज्यों की सरकारों से वेट टैक्स शून्य करवाने का काम करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों के समक्ष भ्रमित तथ्य ना रखें। लोगों को अच्छी तरह पता है कि देश के समक्ष कई चुनौतियां हैं और उन चुनौतियों से निपटना है। ऐसे संवेदनशील समय में भी कांग्रेस सेना, कोरोना और तेल समेत अन्य मुद्दों पर भ्रामक सूचनाएं लोगों के समक्ष रख कर ओच्छी राजनीति कर रही है। कोरोना संकट के समय भी कांग्रेस के नेता फील्ड से नदारद रहे। ऐसे संवेदनशील समय में भी कांग्रेस के नेता देश की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं से अपील की कि वे देश की जनता को गुमराह करने की बजाय लोगों की मदद करने का काम करें।

नौकरियों के मुद्दे पर ना बोले कांग्रेस
मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि नौकरियों के मुद्दे पर कांग्रेस के नेताओं को बोलने का कोई हक नहीं है। हरियाणा का बच्चा-बच्चा जानता है कि किस तरह कांग्रेस सरकार के 10 साल के शासन में प्रतिभाशाली छात्रों का गला घोट कर अपने चहेतों को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया गया। किस तरह पर्ची और खर्ची से नौकरियों की लिस्ट बनती थी। अगर कांग्रेस सरकार पीटीआई शिक्षकों की भर्ती पूरी ईमानदारी से करती तो आज इन शिक्षकों को सड़क पर नहीं बैठना पड़ता। मगर कांग्रेस की गलती की वजह से पीटीआई को खामियाजा भुगतना पड़ा है।
फोटो कैप्सन:बुधवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाए गए पीटीआई मंत्री ओमप्रकाश यादव से मुलाकात कर नौकरी बहाल करने की मांग करते हुए।