दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा,आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी
National Politics Slider

दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा,आम आदमी पार्टी ने किया घोषणा पत्र जारी

 

दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा,आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी
दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा,आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया। इसमें सत्ता में आने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने और व्यापार के एक प्रमुख केंद्र के रूप में विकसित करने का वादा किया गया है।घोषणा पत्र में बिजली के बिल कम करने और महिला सुरक्षा के मुद्दे को भी इसमें प्रमुखता से शामिल किया गया है। घोषणा-पत्र में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने, 20 नए कॉलेज खोलने, सस्ती दर पर पेयजल उपलब्ध कराने और नि:शुल्क वाई-फाई जोन बनाने की बात भी कही गई है। घोषणा-पत्र जारी करते हुए पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह उनके लिए “गीता, बाइबिल, कुरान तथा गुरू ग्रंथ साहिब” की तरह ही पवित्र है।दिल्ली में अधिक रोजगार सृजन करने की अपनी योजना के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, हम दिल्ली को व्यापार, शिक्षा, पर्यटन तथा सेवा केंद्र के रूप में विकसित करना चाहते हैं। इससे दिल्ली में रोजगार के अधिक अवसर सृजित करने में मदद मिलेगी।

इसके अतिरिक्त, आप के सत्ता में आने पर जनलोकपाल एवं स्वराज विधेयकों को पारित कराना भी आप सरकार की प्राथमिकता होगी।केजरीवाल ने कहा, मैं चाहता हूं कि हर महिला सुरक्षित महसूस करे। महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजधानी में 10 लाख से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सभी सरकारी बसों में सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घोषणा-पत्र में शामिल 70 सूत्री कार्य योजना को सत्ता में आने के तुरंत बाद लागू किया जाएगा, जैसा कि पार्टी ने अपने 49 दिन के पिछले कार्यकाल के दौरान किया था। बिजली के बिल में 50 फीसदी की कमी की जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आड़े हाथों लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह पार्टी इसलिए घोषणा-पत्र नहीं जारी कर रही, क्योंकि इसने लोकसभा चुनाव के समय जो वादे किए थे, उन्हें अब तक पूरा नहीं किया। आप नेता ने कहा, वादों को पूरा करने की बात तो दूर, भाजपा ने इस दिशा में कोई कदम तक नहीं उठाए हैं।
भाजपा ने महंगाई कम करने की बात कही थी, लेकिन वह जस की तस बरकरार है। उन्होंने बिजली के दाम कम करने की बात भी कही, लेकिन घटाने के बजाय सत्ता में आने पर इसे दो बार बढ़ा दिया। भ्रष्टाचार खत्म करने की योजना के साथ भी यही हुआ।गौरतलब है कि भाजपा ने घोषणा की है कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा-पत्र जारी नहीं करेगी, बल्कि “विजन डॉक्यूमेंट” जारी करेगी। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा का यह दावा गलत है कि दिल्ली के लोग पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं चाहते। कांग्रेस के संबंध में आप नेता ने कहा कि 15 साल उनका शासन रहा। इस दौरान उन्होंने तीन घोषणा-पत्र जारी किए, लेकिन यह दुखद है कि इनमें किए गए अधिकांश वादों को पूरा नहीं किया गया। दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत सात फरवरी को मतदान होंगे, जबकि मतगणना 10 फरवरी को होगी।

2 thoughts on “दिल्ली को पूर्ण राज्य का वादा,आम आदमी पार्टी ने किया घोषणा पत्र जारी

  1. 引用~部落客正妹 X 美白祕技!美白針! @ ~ 相信悠美 你會更美 ~ :: 痞客邦 :: 感謝網友正妹熱情分享http://www.wretch.cc/blog/pill530/15771028 正妹の美白祕技!美白針! 歡迎來到正妹的愛美國度! 正妹開始接觸醫學美容, 大概可以追朔到

  2. Venus Viva™對所有皮膚類型都是安全的,並使用革命性的Nano Fractional Radio Frequency™(納米點陣射頻™)和Smart Scan™(智能掃描™)技術,通過選擇性真皮加熱,從而提供優異的治療效果。使用Nano Fractional RF™將能量透過表皮傳遞至真皮,從而產生熱量,並啟動膚膚的生理機制,重建膠原蛋白及刺激纖維母細胞,最終刺激導致組織重塑。功效:✔改善膚質✔肌膚緊緻✔減淡妊娠紋✔痤瘡及暗瘡疤痕✔減淡細紋及皺紋✔面部肌膚賦活再生 適合面部及頸部

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *