Bikaner Rajasthan Slider

राउंड टेबल इंडिया बीकानेर बनवा रही ‘क्लासरूम’

अग्रवाल ने किया भूमि पूजन

बीकानेर। शिक्षा में किसी तरह की बाधा न आए और विद्यार्थियों को शिक्षा सम्बन्धी हर संसाधन उपलब्ध मिले। इसी विचारधारा के साथ राउंड टेबल इंडिया बीकानेर-314 में लगातार सेवा कार्य के प्रति अग्रसर है। यह बात राउंड टेबल इंडिया बीकानेर के पूर्व चैयरमेन दीपक अग्रवाल ने कही। अग्रवाल ने बताया कि रिडमलसर गांव के सरकारी विद्यालय में क्लास रूम बनवाने की आवश्यकता महसूस हुई तो सभी सदस्यों ने मिलकर इस पर कार्ययोजना शुरू कर दी।

जिसके चलते पं. रविन्द्र श्रीमाली के सान्निध्य में राउंड टेबल इंडिया बीकानेर के अध्यक्ष राहुल अग्रवाल ने सपत्नीक भूमि पूजन कर निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया। भूमि पूजन के दौरान स्कूल प्रधानाध्यापिका कमलेश, रिद्धि अग्रवाल, मीनू रामपुरिया, गीतिका मित्तल, रेशु अग्रवाल, अनिरुद्ध गोयल, नितेश दफ्तरी तथा संदीप अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

arham-english-academy
राउंड टेबल इंडिया बीकानेर इवेंट कोर्डिनेटर प्रशांत रामपुरिया ने बताया कि दो क्लास रूम व कॉरीडोर बनवाए जाने हैं तथा इसके लिए पूर्व में सूरज टॉकिज में फिल्म जीरो के लिए नाइट शो प्रायोजित कर चैरिटी भी एकत्रित की गई थी। राउंड टेबल इंडिया बीकानेर-314 के सचिव अंकित मित्तल ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में पढऩे के लिए आने वाले विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में क्लास रूम की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी।

राउंडटेबल टेबल इंडिया बीकानेर पब्लिसिटी कन्वीनर के अभिषेक गुप्ता ने बताया कि राउंड टेबल इंडिया एक विश्वस्तरीय ग्रुप है तथा भारत में सैकड़ों शहरों में इसकी शाखाएं हैं। बीकानेर में दो वर्षों से यह ग्रुप सेवा कार्यों में जुटा है। हाल ही में राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 16 टॉयलेट्स बनवाए गए थे। यह यूनिट स्वच्छ भारत अभियान तथा श्रेष्ठ शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्य उद्देश्य यही रहता है कि बच्चों को शिक्षा में कभी भी, कोई भी बाधा न आए।

cambridge convent school bikaner