amit-shah-jaipur
Bikaner Jaipur Slider

मोदी ने यह सिद्ध कर दिया है कि भारत दुनिया को नेतृत्व देने के लिए प्रस्तुत हैं : अमित शाह

amit-shah-jaipur
मोदी ने यह सिद्ध कर दिया है कि भारत दुनिया को नेतृत्व देने के लिए प्रस्तुत हैं : अमित शाह

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि हरियाणा और राजस्थान के गरीब किसानों की जमीन हथियाने और 69 लाख करोड़ का कोयला घोटाला करने वाली कांग्रेस को मोदी सरकार को बड़े उद्योग घरानों की सरकार बताने का हक नहीं हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजस्थान दौरे पर आए शाह शनिवार को अमरूदों के बाग में विशाल पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को बडे उद्योग घरानों की सरकार का आरोप लगाने वाली सोनिया गांधी यह भी बताएं कि 69 लाख करोड़ रूपए का कोयला घोटाला किसने किया था।

शाह ने कहा कि यदि हम कारपोरेट के हितैषी होते तो मात्र 20 कोयला खदानों की नीलामी से देश के विकास के लिए करीब दो लाख करोड़ रूपए एकत्र नहीं हो पाते। शाह ने मोदी सरकार की जन कल्याणकारी महत्वाकांक्षी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की जनधन योजना से देश भर में करीब 14 करोड़ गरीब परिवारों के बैंक खाते खुल जाने से वे भी अर्थतंत्र से जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षो में कांग्रेस के शासनकाल में कभी तेल के दाम क म नहीं हुए थे जबकि मोदी के सत्ता संभालने के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी कमी आई हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के “मेक इन इंडिया” का नारा साकार होने पर बेरोजगारी दूर होने के साथ ही गरीबी भी समाप्त हो जाएगी।

बीकानेर से जोशी ने रखे विचार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह की शनिवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय बैठक में पार्टी के बीकानेर शहर सदस्यता अभियान संयोजक अविनाश जोशी ने युवाओं और रोजगार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर सुझाव दिए।

श्री शाह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पार्टी की गतिविधियों पर विचार विमर्श हुआ। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने विचार रखने के लिए आमंत्रित किया। बैठक में बीकानेर की ओर से जोशी ने अपने विचार रखे। जोशी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा युवाओं और रोजगार से संबंधित विभिन्न योजनाएं एंव कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। राज्य सरकार का राजस्थान कौशल एवं आजीविका निगम (आरएसएलडीसी) इस क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहा है।
उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का और अधिक व्यापक प्रचार-प्रसार हो, जिससे युवाओं को इनका समुचित लाभ मिल सके और वे विभिन्न प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वरोजगार की ओर बढ़े तथा आत्मनिर्भर होकर राज्य के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी निभा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए आमजन को इन योजनाओं की जानकारी से संबंधित प्रशिक्षण दिए जाएं। प्रशिक्षण प्राप्त व्यक्ति युवाओं के बीच जाकर उन्हें अधिक आत्मविश्वास के साथ इनकी जानकारी दे सकेंगे तथा युवाओं को इनका बेहतर लाभ मिल सकेगा। उन्होंने ऐसी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए परम्परागत और सोशल मीडिया जैसे आधुनिक माध्यमों का उपयोग करने का सुझाव भी दिया।
श्री शाह ने उनके इस प्रस्ताव को सकारात्मकता से लिया और इस पर विचार करने का आश्वासन दिया।
बैठक में बीकानेर की ओर से सांसद अर्जुन राम मेघवाल, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नंद किशोर सोलंकी, बीकानेर पश्चिम विधायक डॉ गोपाल जोशी, खाजूवाला विधायक डॉ विश्वनाथ, भाजपा शहर अध्यक्ष विजय आचार्य, महामंत्री उदाराम भादू, मोहन सुराणा एवं युधिष्ठिर सिंह भाटी मौजूद थे