Rajasthan Slider

डीजीपी से मिले बिहार के पत्रकार

पटना। राज्य के पुलिस महानिदेशक श्री गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है, कि पुलिस मुख्यालय पत्रकारों और मीडिया कर्मियों की सुरक्षा पर गंभीर है। पुलिसकर्मी मीडियाकर्मियों को अनावश्यक रूप से परेशान ना करें, और संवाद संकलन में किसी प्रकार की बाधा नहीं पहुंचाई जाए । इसके लिए बहुत जल्द पुलिस मुख्यालय से आवश्यक निर्देश जारी किया जाएगा ।

श्री पांडे सरदार पटेल भवन स्थित बिहार पुलिस के मुख्यालय में बिहार प्रेस मेंस यूनियन के एक शिष्टमंडल से मुलाकात के दौरान यह उदगार व्यक्त किया । इस शिष्टमंडल का नेतृत्व वरीय पत्रकार और यूनियन के अध्यक्ष एस. एन. श्याम ने किया । इस मुलाकात के दौरान यूनियन की ओर से डीजीपी को 9 सूत्री मांगों का ज्ञापन देकर यूनियन ने लोकसभा चुनाव 2019 के दरम्यान विभिन्न जिलों में पत्रकारों एवं मीडियाकर्मियों पर किए जा रहे धारा 107 एवं 116 की करवाई पर तत्काल रोक लगाने तथा मतदान एवं मतगणना के समय ड्यूटी पर तैनात पत्रकारों, छायाकारो और मीडियाकर्मियों को पूर्ण सुरक्षा देने की मांग की गई ।

 

ज्ञापन में छत्तीसगढ़ सरकार के तर्ज पर पत्रकारों पर होने वाले ज्यादतियों और उनपर चल रहे आपराधिक प्रकरणों के उच्चस्तरीय पूर्णावलोकन हेतु उच्च स्तरीय समन्वय समिति का गठन करने तथा बिहार पुलिस के अधिकारियों और थाना स्तर के पुलिस द्वारा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कार्रवाई नहीं करने की अपील की गई । पत्रकारों के इस शिष्टमंडल में यूनियन के महासचिव- सुधांशु कुमार सतीश, सचिव- अनमोल कुमार, उपाध्यक्ष-आरती कुमारी, अविनाश कुमार आदि शामिल थे ।

gyan vidhi PG college