Bikaner Rajasthan Slider

कल के बेहतर समाज के लिए शिक्षा बहुत ही जरूरी : जैन

DSC_0071

ओम एक्सप्रेस न्यूज. बाड़मेर । जैन जागृति मंच, बाड़मेर की ओर से प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला 17वां जैन प्रतिभावान विद्यार्थियों का मेडल सम्मान समारोह रविवार को स्थानीय गुणसागरसूरि साधना भवन में प.पू. मुनिराज कमलप्रभसागर म.सा. की पावन निश्रा में आयेाजित हुआ ।

स्वागत भाषण देते हुए मंच अध्यक्ष बाबुलाल वड़ेरा ने जैन जागृति मंच की ओर से संचालित गतिविधियों की जानकारी देते हुए अतिथियों के सम्मुख मंच की भावी कार्य-योजना प्रस्तुत की और अतिथियों व आगन्तुक मेहमानों का स्वागत अभिनन्दन किया। समारोह में मैडल सौजन्य मांगीलाल आसूलाल मालू बाउ़मेर-सूरत परिवार का जैन जागृति मंच की ओर से साफा, माला, मैडल एवं अभिनन्दन-पत्र भेंटकर सम्मान-बहुमान किया गया। जहां शिक्षाविद् डॉ. बंशीधर तातेड़ ने अभिनन्दन-पत्र का वाचन करते हुए उनके योगदान के लिए मांगीलाल मालू परिवार का आभार-स्वागत किया ।

जैन समाज की 110 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान, कई गणमान्य नागरिक रहे उपस्थित

जैन समाज के प्रतिभावन विद्यार्थियों एवं विशिष्ट प्रतिभाओं को शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में जैन समाज का नाम रोशन करने के उत्सव में जैन जागृति मंच, बाड़मेर की ओर से मेडल प्रदान कर सम्मान किया गया । इस कड़ी में जैन समाज की 110 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया ।

मुख्य अतिथि बाड़मेर के लोकप्रिय विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि कल के बेहतर समाज के लिए शिक्षा बहुत ही जरूरी है । जिसके सहारे ही कोई उन्नति-प्रगति कर सकता है । हमें हमारे बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के सर्वोतम प्रयास करने चाहिए ।
समारोह के अध्यक्ष रामसर एसडीएम विजयसिंह नाहटा ने कहा कि हमें शिक्षा व संस्कारों पर जोर देने की जरूरत है । व्यापार के साथ-साथ शैक्षिक उन्नति भी जरूरी है । जो हमें और नई उंचाईयों पर ले जायेगी ।

आगामी मैडल समारोह 2016-17 बोथरा परिवार द्वारा होगी आयोजित

नगर परिषद सभापति लूणकरण बोथरा ने कहा कि हम सब मिलकर शिक्षित व संस्कारित समाज का निर्माण करें और समाज को अपना सर्वोतम देने की कोशिश करे । वहीं उन्होंने आगामी मैडल समारोह 2016-17 का आयोजन उनके परिवार द्वारा करवाने की घोषणा की । जिसका सभी उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया और अनुमोदना की । समारोह के विशिष्ट अतिथि कस्टम-जीएसटी अधीक्षक, अहमदाबाद राकेश जैन ने कहा कि हमें बेहतर शिक्षा व संस्कार लेकर समाज व देश के प्रति अपने दायित्व पूर्ण निष्ठा के साथ करना चाहिए । जैन श्रीसंघ अध्यक्ष एड़वोकेट सम्पतराज बोथरा ने कहा कि जैन जागृति मंच, बाड़मेर पिछले 18 सालों से जैन समाज में शिक्षा व जागृति को लेकर सतत् अपनी भूमिका निभा रहे है । जो अपने आप में एक सहरानीय कदम है ।

भामाशाह व समाजसेवी मांगीलाल मालू ने कहा कि समाज में शिक्षा को लेकर किसी भी प्रकार से धन की कमी नही आने दी जायेगी । हमें मिलकर समाज में शिक्षा के माहौल को और बेहतर बनाना है ।

समारोह के अन्त में सभी अतिथियों एवं गणमान्य नागरिकों का मंच के वरिष्ठ परामर्शदाता एडवोकेट जेठमल जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया । समारोह का संचालन मंच सचिव मुकेश बोहरा अमन किया। वहीं समारोह में रतनलाल बोहरा, शंकरलाल पड़ाइयां, मोहनलाल बोहरा, मनसुखदास पारख, मांगीलाल संखलेचा, प्रो. एस. के. जैन, वीरचन्द भंसाली, रमेश बोहरा, गिरधारीलाल सिंघवीं, कैलाश कोटडिय़ा, मांगीलाल गोठी, इन्द्रलाल सिंघवीं, महेन्द्र जैन हालावाला, किशनलाल वड़ेरा, हंसराज पड़ाईयां, मोतीलाल बोहरा, रतनलाल दांती, सुरेन्द्रमल मेहता, चन्द्रप्रकाश बोथरा, चन्द्रप्रकाश छाजेड़, धीरज गोठी, दीक्षित बोथरा, जैन समाज के सैंकड़ों गणमान्य नागरिक, महिलाएं और विद्यार्थीगण उपस्थित रहे ।