Bikaner Politics Rajasthan Slider

लोग हमें भ्रमित कर रहे है : गोपाल गहलोत

बीकानेर। आज पूर्व एंव पश्चिम विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याषी गोपाल गहलोत गहलोत के पक्ष में रोड़ शो का आयोजन किया गया, रोड़ शो की शुरूआत गोपाल गहलोत ने बड़ा गणेश जी मंदिर में दर्षन कर की। इसके बाद गोकुल सर्किल पर गोकुल जी पुरोहित की मूर्ति पर माल्यार्पण किया एवं संत लाल बाबा के निवास पर भैरवनाथ बाबा के दर्शन किये। रोड़ शो नत्थुसर गेट, बारह गुवाड, मोहता चौक, तेलीवाडा, प्रकाश चित्र रोड़, कोटगेट, के.ई.एम.रोड होते हुए रतन बिहार पार्क पंहुची जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया, डी.जे. और ढोल नगाड़ों के साथ रैली गोपाल गहलोत के नारे लगाते हुए, गौमाता की जय बोलते हुए और कैंची चुनाव चिन्ह को विजयी बनाने के नारे लगाते हुए कार्यकर्ता मुख्य मार्गो से रैली के रूप में लागों से समर्थन मांगते हुए आगे बढते रहे।

मुख्य मार्गों पर अनेके स्थानों पर रैली का स्वागत किया गया, जगह-जगह पर फुलों की बरसात की गई, शहरवासियों ने रैली का स्वागत किया। लोगों ने गोपाल गहलोत को स्थान-स्थान पर माला पहनाकर स्वागत किया। गहलोत ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया एंव हाथ जोड़ कर सभी का अभिवादन किया।

आप प्रत्याशी पहुंचे घर-घर, किया प्रचार

बीकानेर। आमआदमी पार्टी से बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी एडवोकेट हनुमानसिंह चौधरी ने आज शहर के विभिन्न इलाकों में घर-घर जाकर जनसम्पर्क किया। जनसम्पर्क के दौरान उन्होंने पार्टी के पक्ष में वोट मांगे। एडवोकेट चौधरी के समर्थकों ने बताया कि आज पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आप प्रत्याशी ने बांद्रा बास, राजमाता का नोहरा, रामपुरा बस्ती, सर्वोदय बस्ती, भीमनगर सहित कई इलाकों में घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों से पार्टी के पक्ष में मतदान करने का निवेदन किया। आप प्रत्याशी एडवोकेट चौधरी ने लोगों को आम आदमी पार्टी की नीतियों, दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।

साथ ही कहा कि उनकी पार्टी यहां भी अच्छा प्रदर्शन करती है तो यहां भी जनकल्याण की योजनाओं को लाने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे। आम आदमी की परेशानियों को विधानसभा में उठाएंगे। एडवोकेट चौधरी के समर्थकों ने बताया कि मतदाताओं ने भी कांग्रेस-भाजपा से नाराजगी जाहिर करते हुए आप प्रत्याशी एडवोकेट हनुमानसिंह चौधरी के प्रति समर्थन जताया और उन्हें वोट देने का आश्वासन दिया। जनसम्पर्क में आज प्रहलाद राय, संतोष देवी, महेश पाण्डेय, पंकज दुबे, अब्दुल रज्जाक, प्रेम दुबे, पवन ठाकुर, रजत चौधरी सहित कई जने शामिल रहे।

विकास ही मेरा संकल्प : झंवर

बीकानेर। बीकानेर पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी ने मंगलवार को अपना प्रचार तेज करते हुए क्षेत्र के अनेक मौहल्लों में डोर टू डोर मतदाताओं से संपर्क साधा। मंगलवार को झंवर ने कमला कॉलोनी,मुक्ताप्रसाद,सादुलगंज,पुरानी गिन्नाणी,धोबीधोरा,भुट्टों का बास,शिवबाड़ी,इंगानप कॉलोनी,गंगाशहर के अनेक मौहल्लों व चौक में जनसंपर्क किया। कमला कॉलोनी में घर घर जाकर वोट मांगे। इस दौरान उनके साथ गौतम खिवानी,हेमन्तदास गौरवानी,शांतिलाल मोदी,माशूक अहमद,हनी भाई, अशोक सिंधी,टीटू, योगेश सुपानिया, ईश्वर आजाद सहित क्षेत्र के अनेक गणमान्य शामिल रहे। भीमनगर में हुए अभिनंदन समारोह में मोहनराम कूकणा, रामरख, प्रभूदयाल पहलवान, रूघाराम, उदाराम, रामरख कूकणा, डूंगरराम, केशूराम, भागीरथ, अनोपाराम, रामेश्वर, हड़मानाराम सहित कईजनों ने झंवर का भव्य स्वागत कर भारी मतों से जीताने का वादा किया। उधर धोबीधोरा में झंवर ने जनसंपर्क साधकर अपने पक्ष में वोट देेने की अपील की। इस दौरान आयोजित सभा में विचार रखते हुए झंवर ने कहा कि विकास ही मेरा संकल्प है। पिछले दस वर्षों में विकास की दृष्टि से पिछड़े इस क्षेत्र को पुन:नई उंचाईयां प्रदान करनी है। इस दौरान एड जगदीश शर्मा,दिनेश पारीक,देवकिशन बंशीवाला,कौशल आचार्य,अमरचंद जोशी,जेठमल व्यास,मनीष गौड़,मईनूद्दीन,आजाद मेहरा,सुरेन्द्र व्यास,मास्टर किशन व्यास,एड ऋषिकांत,बजरंग व्यास,धीरज व्यास ने माल्यार्पण कर झंवर को आश्वस्त किया कि उन्हें भारी मतों से जीताएंगे।

पूर्व मंत्री ने किया सघन जनसम्पर्क

बीकानेर। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने मंगलवार को लूणकरनसर कस्वे में करीब एक दर्जन नुक्कड़ सभाएं कर और घर-घर जनसम्पर्क कार कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने तथा लूणकरनसर के विकास में भागीदार बनने की अपील की। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस की रीति-नीति के बारे में आमजन को जानकारी दी साथ ही उन्होंने कहा कि गत पांच वर्षों में भाजपा सरकार की निष्क्रयता के कारण लूणकरनसर हर क्षेत्र में पिछड़ा है। बेनीवाल का यह जनसम्पर्क प्रात: 10 बजे से प्रारंभ हुआ जो देर शाम तक चला। इस दौरान उन्होंने लूणकरनसर में चक 28 की आबादी चारणों की जोड़ी के पास, कृषि मण्डी में जनसम्पर्क और आमसभा के माध्यम से लूणकरनसर के विकास पर अपना विजन बताया। उन्होंने क्षेत्र में पेयजल, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने का वादा किया। पूर्व मंत्री बेनीवाल ने धन्वतरी अस्पताल, गोगामेड़ी, थोरियाबस्ती, बीका मोहल्ला, पाबूजी मन्दिर, सांसी मेघवाल मोहल्ला, नूरी मस्जिद, हरीराम मन्दिर चैक, जीनगर मोहल्ला, कुंभाणा बास, शिव मन्दिर, ओसवाल मोहल्ला में सघन जनसम्पर्क किया। जनसम्पर्क के दौरान गोविन्द गोदारा प्रधान लूणकरणसर, प्रभुदयाल पूर्व सरपंच सुभलाई, रघुवीर जांगु, प्रभुराम पूर्व सरपंच मकडासर, कलावती सरपंच अजीतमाना, सायर सिंह पूर्व क्रय विक्रय अध्यक्ष, नोपाराम मेघवाल पूर्व सरपंच सुरनाणा, बीरबल हुडडा सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

कोलायत को विकसित विधानसभा क्षेत्र बनाना मेरी प्राथमिकता – भंवर सिंह भाटी

श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने आज कोटड़ी, सुरधना पडि़हारान, सुरधना चौहानान, किलचू, गीगासर, आम्बासर, सूजासर, कोलायत, गडियाला, देशनोक आदि एक दर्जन से भी अधिक गांवों का दौरा कर जनसम्र्पक किया व 07 दिसम्बर 2018 को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में हाथ के निशान के सामने वाला दो नम्बर बटन दबा कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी के जनसम्पर्क कार्यक्रम में दौरान हजारों की संख्या कोलायत विधानसभा वासियों ने उपस्तिथि देकर जनसमर्थन दिया एवं कार्यक्रम के दौरान विभिन्न गांवों से ग्रामवासियों ने ढेर सारा प्यार एवं आशीर्वाद दिया और आगामी 7 दिसंबर को बैलेट नम्बर 2 पर बटन दबाकर श्रीकोलायत से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी को भारी मतों से जिताने का आश्वासन दिलाया। इस अवसर पर भंवर सिंह भाटी ने कहा कि मेरा लक्ष्य श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र को विकसित विधानसभा क्षेत्र के रूप में बनाना है और इसके लिए में हर सम्भव प्रयास करूंगा। कोलायत विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों और ढ़ाणीयों में अभी तक बिजली की सुविधा उपलब्ध नहीं है सरकार बनने के बाद उन सभी गांवों व ढ़ाणीयों तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर भंवर सिंह भाटी की माँ श्रीमती सायर कंवर, बहन श्रीमती संतोष कंवर व पत्नि श्रीमती राजेश कंवर ने भी कई गांवों व ढ़ाणियों में जाकर जनसम्पर्क किया तथा 7 दिसम्बर को भंवर सिंह भाटी के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का आग्रह किया।

मोनव्रत का खामियाजा इस क्षेत्र की जनता भुगत रही है : बिश्नोई

नोखा। नोखा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास का पर्याय है। हर गाँव-ढाणी और शहर का बिना भेदभाव त्वरित विकास करवाकर यह सिद्ध कर दिया है कि यह पार्टी जन साधारण पार्टी है। श्री बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा कि नोखा क्षेत्र में सैकड़ों करोड़ रूपयों से सड़को का जाल बिछा दिया है। इसी प्रकार हजारों गाँवों और ढाणियों में एक साथ दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना से बिजली पहँुचाने को जो ऐतिहासिक कार्य किया है, उसकी चर्चा हर आदमी की जुबान पर है ।
उन्होंने कहा कि नोखा में फलोराइडयुक्त पानी की समस्या बरसों पुरानी है, इसके निराकरण के लिए कई बार योजनाएँ बनी और मिली, किन्तु धरातल पर अभी तक कोई काम नहीं हो पाया है। विधानसभा में नोखा के प्रतिनिधि की जुबान खामोश नहीं रही होती तो आज यह समस्या जड़मूल से समाप्त हो गई होती, किन्तु उनके मोनव्रत का खामियाजा इस क्षेत्र की जनता भुगत रही हैं । उदासर, मान्याणा, सुरपूरा, भामटसर, रोड़ा इत्यादि गांवों एवं ढाणियों में बिहारीलाल के स्वागत में हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी । इस दौरान उनके साथ भूपेन्द्रसिंह बिदावत, अनोपसिंह राठौड़, जेठूसिंह राजपूरोहित, भीखाराम मेघवाल, रामलाल प्रजापत, रामलाल सारण सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे ।(PB)