सात पंचायत समितियों में से भाजपा के 4 तथा कॉंग्रेस के 3 प्रधान बने, उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के लिए चुनाव कल
Bikaner Politics Slider

सात पंचायत समितियों में से भाजपा के 4 तथा कॉंग्रेस के 3 प्रधान, उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के लिए चुनाव कल

सात पंचायत समितियों में से भाजपा के 4 तथा कॉंग्रेस के 3 प्रधान बने, उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के लिए चुनाव कल
सात पंचायत समितियों में से भाजपा के 4 तथा कॉंग्रेस के 3 प्रधान बने, उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के लिए चुनाव कल

बीकानेर । बीकानेर जिला परिषद प्रमुख पद पर इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस की सुशीला निर्वाचित हुई हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की जशोदा को पांच मतों से हराया।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने शनिवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित मतगणना के पश्चात जिला प्रमुख पद की विजयी प्रत्याशी सुशीला को प्रमाण पत्रा दिया और पद की शपथ दिलाई। डाले गऐ विधि मान्य कुल 29 मतों में से सुशीला को 17 और जशोदा को 12 मत प्राप्त हुए। प्रमुख पद के लिए आवेदन पत्रा में कमी पाए जाने पर सुमन का पर्चा खारिज कर दिया गया।
इसी प्रकार जिले की सात पंचायत समितियों में प्रधान के चुनाव में इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस के तीन प्रधान और भारतीय जनता पार्टी के चार प्रधान निर्वाचित हुए हैं।
बीकानेर पंचायत समिति प्रधान पद के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे, जिनमें से अंजू का आवेदन पार्टी का सिंबल नहीं मिलने से खारिज हो गया। दूसरी प्रत्याशी राधा प्रघान पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गईं।
खाजूवाला पंचायत समिति के प्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस की सरिता चौहान विजयी घोषित हुईं। चौहान ने निर्दलीय सोमपाल कौर को सात मतों से हराया। कुल विधि मान्य 15 मतों में से सरिता को 11 मत तथा सोमपाल कौर को 4 मत प्राप्त हुए।
नोखा पंचायत समिति के प्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी के कन्हैया लाल विजयी घोषित हुए। उन्होंने इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस की कविता को एक वोट से पराजित किया। कुल विधि मान्य 17 मतों में से कन्हैया लाल को 9 व कविता को 8 मत प्राप्त हुए।
कोलायत पंचायत समिति के प्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी के जयवीर सिंह विजयी घोषित हुए। उन्होंने इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस के श्रवण राम को 7 मतांे से पराजित किया। कुल विधि मान्य 21 मतों में से जयवीर सिंह को 14 मत मिले व श्रवण राम को 7 मत प्राप्त हुए।
पांचू पंचायत समिति के प्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस की मुन्नी विजयी घोषित की गईं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की अलका को एक मत से पराजित किया। कुल विधि मान्य 15 मतों में से मुन्नी को 8 व अलका को 7 मत प्राप्त हुए।
लूणकरनसर पंचायत समिति के प्रधान पद पर इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस के गोविन्द राम विजयी घोषित किए गए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के महावीर को 5 मतों से पराजित किया। कुल विधि मान्य 23 मतों में से गोविन्द राम को 14 तथा महावीर को 9 मत प्राप्त हुए।
श्रीडूंगरगढ ़ पंचायत समिति के प्रधान पद पर भारतीय जनता पार्टी के राम लाल विजयी घोषित किए गए। उन्होंने इण्डियन नेशनल कॉंग्रेस के मेघराज को 1 मत से पराजित किया। कुल विधि मान्य 21 मतों में से राम लाल को 11 व मेघराज को 10 मत प्राप्त हुए।

पंचायत आम चुनाव के तहत उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के लिए 8 फरवरी को चुनाव होंगे। उप जिला प्रमुख के चुनाव जिला मुख्यालय एवं उप प्रधान के चुनाव संबंधित पंचायत समिति मुख्यालयों पर होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के चुनाव के लिए बैठक रविवार प्रातः 10 बजे प्रारम्भ होगी। नाम निर्देशन पत्रा प्रातः 11 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा प्रातः 11ः30 बजे तक होगी। दोपहर 1 बजे तक अभ्यर्थिता वापस ली जा सकेगी। इसके ठीक बाद चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करते हुए उन्ह­ चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। आवश्यक होने की स्थिति म­ दोपहर 3 से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। सायं 5 बजे या मतदान समाप्ति के ठीक बाद मतगणना होगी और परिणामों की घोषणा की जाएगी।

 

8 thoughts on “सात पंचायत समितियों में से भाजपा के 4 तथा कॉंग्रेस के 3 प्रधान, उप जिला प्रमुख एवं उप प्रधान के लिए चुनाव कल

  1. Venus Legacy™是第一個,也是唯一一個得到美國食品藥品監督管理局批准,利用4D™技術結合多極射頻(RF)、磁力脈衝、變量脈衝VariPulse™技術(VP)和實時熱力反饋的設備,這使Venus Legacy™能夠提供一個既安全又無痛的療程,並取得理想效果。Venus Legacy™的療程為所有類型的肌膚提供一個100安全和無痛的美容過程,並針對面部、頸部及身體各處,提供以下即時和持久的效果 非手術塑型 減少橙皮紋 減少皺紋 減少皮下脂肪 收緊肌膚

  2. 修护体膜扫View AllThe Body Shop® 从 The Body Shop 购买 修护体膜扫 : 采用人造纤维,贯彻品牌反对以动物测试的宗旨。质地柔软,其宽阔扫头能轻易于肌肤上涂上喜马拉雅山木炭身体修护泥膜/ 摩洛哥矿物身体修护泥膜 。

  3. 防曬粉 BB粉底霜 亮麗柔滑打底乳液 亮麗柔滑控油打底乳液 有機幹細胞修護CC霜 潤澤防曬底霜 礦物質潤澤慕斯 礦物質奇幻粉餅 礦物質蜜粉 完美礦物粉底 控油定妝蜜粉 高清控油粉餅 控油蜜 保濕滋潤噴霧 有機抗氧爽膚噴霧 有機抗敏保濕

  4. 我們彩用國際及美國食品及藥物管理局FDA認可的CO2 激光儀 Lutronics® Spectra SPR, 具安全性, 準確度高 . 二氧化碳激光可安全地去除皮膚上的癦痣、肉粒、疣、老人斑等問題。此激光的幼細光束可準確及直接地將要去除的組織氧化,過程快捷,傷口細小及乾淨,對周圍的皮膚傷害減至最少。一般1-2次就可永久去除。

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *