Bikaner Rajasthan Slider

कोटा और उदयपुर में होगी भाजपा की सोशल मीडिया वॉलेंटियर मीट

बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह कोटा और उदयपुर में सोशल मीडिया वॉलेंटियर मीट करेंगे। प्रदेश भाजपा आईटी विभाग द्वारा आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। भाजपा आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के मुख्य आतिथ्य में 18 सितम्बर को उदयपुर संभाग और 22 सितम्बर को कोटा संभाग की सोशल मीडिया वॉलेंटियर मीट होगी।

उदयपुर संभाग के कार्यक्रम में उदयपुर के अलावा बांसवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़ और प्रतापगढ़ के सोशल मीडिया वॉलेंटियर भाग लेंगे। वहीं कोटा में कोटा के अलावा बूंदी, बारां और झालावाड़ के वॉलेंटियर अपेक्षित हैं। उन्होंने बताया कि इनकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इनके लिए स्थान चयन के अलावा सोशल मीडिया वॉलेंटियर्स को आमंत्रित करने से लेकर प्रत्येक बिंदु पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले जयपुर में श्री अमित शाह की मौजूदगी में सोशल मीडिया वॉलेंटियर मीट आयोजित की जा चुकी है।
प्रभारी नियुक्त, दिए दायित्व-जोशी ने बताया कि श्री शाह के राजस्थान प्रवास के समस्त कार्यक्रमों के लिए आईटी विभाग के पदाधिकारियों को प्रभारी नियुक्त किया गया है। इन पदाधिकारियों को स्थानवार कार्यक्रमों से पहले आईटी कार्यकर्ताओं की बैठकें लेने, सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने, फेसबुक एवं व्हाट्सएप्प के लिए प्रोफाइल पिक्चर बनाने तथा अधिक से अधिक यूजर्स को इनके उपयोग के लिए मॉटिवेट करने के लिए कहा गया है।


सोशल मीडिया की रहेगी प्रभावी भूमिका आईटी विभाग संयोजक ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों में सोशल मीडिया की भूमिका अत्यंत महत्त्वपूर्ण रहने वाली है। इसे ध्यान रखते हुए आईटी विभाग के ‘साइबर योद्धाÓ पूर्ण समर्पण के साथ ‘कमलÓ के लिए कार्य में जुट गए हैं। आईटी विभाग द्वारा केन्द्रीय और प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार कार्य किया जाएगा तथा प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने में प्रभावी भूमिका निभाई जाएगी।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक- जोशी ने बताया कि इससे पहले गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सोशल मीडिया वॉलेंटियर मीट के सफल आयोजन पर मंथन किया गया। इस बैठक में जोशी के अलावा आईटी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी और संभाग संयोजक मौजूद रहे। बैठक में लिए निर्णयों के अनुसार जोशी 15 सितम्बर से कोटा एवं उदयपुर संभाग के प्रवास पर रहेंगे तथा स्थानीय कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर मीट की रूपरेखा के अनुसार कार्य करेंगे।(PB)