Bikaner Rajasthan Slider

राष्ट्रपिता को जिले भर में दी गई श्रद्धांजलि

बीकानेर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीद दिवस पर जिले भर में राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, सहित विभिन्न अधिकारियों कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रख कर राष्ट्रपिता को नमन किया। सर्किट हाउस के सामने स्थित गांधी पार्क में पुष्पांजलि और भजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उपखंड अधिकारी बीकानेर मोनिका बलारा,ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर पुष्पार्पण किया। इसके बाद रामधुन बजाई गई तथा गांधीजी के प्रिय भजनों का गान किया गया। इसके बाद दो मिनट का मौन रख कर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता एल डी पंवार तहसीलदार सुमित्रा बिश्नोई सहित कई गणमान्य नागरिक और स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों ने राष्ट्रपिता के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

gyan vidhi PG college

विद्यार्थियों ने लिया नशामुक्ति का संकल्प

बाड़मेर ।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बुधवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में शहीद दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ । कार्यक्रम में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई । कार्यक्रम में संस्था प्रधान पुरूषोतम दास जैन ने बच्चों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में जानकारी देते हुए उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया ।

इसी कड़ी में शिक्षक मुकेश बोहरा अमन ने बच्चों को नशामुक्त जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि नशा करने से व्यक्ति के साथ उसके परिवार का भी पतन होता है । ऐसे में हमें इस बुराई से दूर रहकर स्वयं के जीवन के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए । तत्पश्चात् मुकेश बोहरा अमन ने बच्चों को आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प दिलाया गया । कार्यक्रम के अन्त में दो मिनट का मौन रखकर बापू और अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए स्मरण किया गया । इस दौरान सुरेश वड़ेरा, डालूराम सेजू, श्रीदेवी, सुशिला कन्नौजिया, दीप्ति चैधरी सहित विद्यालय के बच्चे उपस्थित रहे ।

arham-english-academy