Jaipur Rajasthan Slider

नीयत अच्छी रखें और अनुशाषित रहे :भूपेन्द्र सिंह

महानिदेशक पुलिस की जयपुर पुलिस लाइन में संपर्क सभा

जयपुर्। महानिदेशक पुलिस भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि पुलिस के दिन प्रतिदिन के कार्यों में पुलिस कॉन्स्टेबल एक अत्यंत महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी अपनी नीयत अच्छी रखें और अनुशाषित रहे। निष्ठा और उत्तरदायित्व के साथ कार्य करके ही पुलिसकर्मी आमजन का विश्वास अर्जित कर पुलिस की बेहतर छवि बना सकते हैं।
भूपेंद्र सिंह शनिवार को प्रात: 8 बजे जयपुर पुलिस लाईन में आयोजित संपर्क सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जयपुर कमिश्नरेट को देश की सर्वश्रेष्ठ कमिश्नरेट बनाने का संकल्प लेकर सभी स्तर के पुलिस कर्मियों से पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि चुनौती के समय ही व्यक्ति अपना श्रेष्ठ देकर अपनी क्षमताओ को बढ़ा सकता है।


महानिदेशक पुलिस ने कहा कि आपके संस्कार और आचरण आपके बच्चों में आएंगे। उन्होंने अपने साथियों के साथ ईर्ष्या या द्वेष के बजाय उनसे प्रेरणा लेने की प्रवृत्ति का सुझाव दिया। उन्होंने पुलिस कर्मियों से अपना व्यवहार और आचरण सुधारने पर बल देते हुए कहा कि जो काम करने योग्य नही है वे काम नहीं किये जायें। उन्होंने महिलाओं के सम्मान के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को विशेष प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। महिला पुलिस कर्मियों को आवश्यक सुविधाएं सुलभ कराने के भी निर्देश दिए।

भूपेन्द्र सिंह ने जयपुर पुलिस से यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने पर बल देते हुए नियमो की धज्जियां उड़ाने वालो विशेष रूप से रेड लाइट जम्प करने वालो, लापरवाही से गाडी चलाने और नशे में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने संगठित अपराधों को पुलिस तंत्र के लिये बड़ी चुनौती बताते हुए शराब, सट्टा, अवैध खनन, ठगी आदि के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। महानिदेशक ने पुलिस कर्मियों से अपने व परिवार के स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान देने पर बल दिया। पुलिस कर्मियों के बच्चों की काउंसलिंग व पुलिस लाइंस में पुस्तकालय खोलने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पुलिस कर्मियों का रोल मॉडल बनने का आव्हान किया। जयपुर पुलिस आयुक्त श्री आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि जयपुर पुलिस अनेक चुनोतियो का ततपरता से सामना कर रही है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के साथ ही साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग किया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री संतोष चालके ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा, उपमहानिरीक्षक रविदत्त गौड़ सहित जयपुर पुलिस आयुक्तालय के अधिकारीगण व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Rohtak Jhajhar Hindi News