Bikaner Rajasthan Slider

डॉ. देवेन्द्र चौधरी फिर बने जिले के सीएमएचओ

28 तबादलों में बीकानेर को मिले 12 चिकित्सक और 7 गए बाहर

बीकानेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में हुए बड़े फेर बदल के चलते डॉ. देवेन्द्र चौधरी फिर से बीकानेर सीएमएचओ बन गए हैं। इससे पहले डॉ. चौधरी जुलाई 2018 तक बीकानेर सीएमएचओ पद पर पदस्थापित रहे थे7 डॉ. बी.एल. मीणा को उनके स्थान पर अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हनुमानगढ़ लगाया गया है। चिकित्सा निदेशालय द्वारा जारी 484 तबादलों की जम्बो सूची में बीकानेर को 12 नए चिकित्सक मिले हैं वहीं 7 को जिले से बाहर भेजा गया है जबकि 9 चिकित्सकों के अंतर्जिला स्थानांतरण हुए हैं। कुल मिलाकर जिले में 5 चिकित्सक बढ़ गए हैं। गुरूवार को सूची जारी होने के साथ ही डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने स्वास्थ्य भवन पहुंचकर कार्य ग्रहण कर लिया। कार्यालय स्टाफ सहित विभिन्न संगठनो द्वारा उन्हें बधाई प्रेषित की गई।

gyan vidhi PG college

बीकानेर को मिले ये चिकित्सक

प्रशासनिक फेर बदल में सीएमएचओ डॉ. देवेन्द्र चौधरी के आलावा डॉ. राकेश जैन को बीसीएमओ लाडनूं से बीसीएमओ खाजूवाला, एसएमओ डॉ. नीरज सक्सेना को सीएचसी तारानगर से सीएचसी पूगल, डॉ. शिव प्रताप परतानी को खींवसर से खाजूवाला व डॉ. सुखराम को गोटन से देशनोक लगाया गया है। इनके आलावा डॉ. असलम हुसैन को सीएचसी मकराना से पीबीएम अस्पताल, डॉ. जितेन्द्र शर्मा को जिला चिकित्सालय सिरोही से टीबी क्लिनिक बीकानेर, डॉ. प्रियंका बिश्नोई को सीएचसी भदेसर से सीएचसी डूंगरगढ़, डॉ. जुगल किशोर सैनी को खींवसर से देशनोक, डॉ. संदीप महला को सीएचसी बरजांगसर से पूगल, डॉ. सुषमा को सूरतगढ़ से व डॉ. कैलाश सांखला को मासलपुर करौली से कोलायत पदस्थापित किया गया है।

arham-english-academy

इन्हें लगाया जिले से बाहर

जिले से कुल 7 चिकित्सकों को बाहर लगाया गया है। निवर्तमान सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा को हनुमानगढ़ के अलावा डॉ. शिवानी कोली को पीबीएम अस्पताल से सीएचसी मकराना, डॉ. नीलम पाण्डेय को पीएचसी लखासर से पीएचसी ढाढर चूरू, डॉ. देवेन्द्र यादव को पीएचसी बरसलपुर से सीएचसी बहरोड़, डॉ. लांगसिंह सोढा को सीएचसी पूगल से अनूपगढ़, डॉ. मानू गौड़ (दन्त चिकित्सक) को देशनोक से सांगानेर व डॉ. मुकेश कुमार को पीएचसी दासोड़ी से हटाकर जिला चिकित्सालय सीकर भेज दिया गया है।

अंतर्जिला स्थानांतरण

विभाग के तबादला आदेश द्वारा डॉ. दिलीप सियाग को सीएचसी बज्जू से पीबीएम अस्पताल में, डॉ. मंजू तून्दवाल को पीबीएम अस्पताल से बज्जू, डॉ. राहुल व्यास को सीएचसी गजनेर से डिस्पेंसरी न. 2, डॉ. चंद्रप्रकाश शर्मा को डिस्पेंसरी न. 2 से गजनेर, डॉ. शिवराज बिश्नोई को पीएचसी काकड़ा से आरएसी थर्ड बटालियन बीकानेर, डॉ. अनंत प्रकाश गोयल को टीबी क्लिनिक बीकानेर से खाजूवाला, डॉ. वेद प्रकाश शर्मा को पीएचसी बरसिंहसर से कालू, डॉ. चित्रा भाटिया को गडियाला से कोलायत व डॉ. अशोक कुमार को कोलायत से गडियाला भेजा गया है।