Bikaner Rajasthan Slider

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से साबित हुआ कि सरकार की नीयत में खोट : निजामुद्दीन

बीकानेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ भारत बंद के दौरान बीकानेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने बीकानेर शहर को बंद करवाने के साथ-साथ पेट्रोल पंप पर धरना देकर केंद्र सरकार की पेट्रोल और डीजल पर बेलगाम नीति और बढ़ती महंगाई पर रोष प्रकट किया।

गंगाशहर रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर दिए गए धरने को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और राजस्थान के सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन ने कहा कि जिस प्रकार से आज पेट्रोल और डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल से भी ज्यादा हो रहे हैं उसे देखकर लगता है सरकार की नीति में ही खोट है, इससे पहले कभी भी क्रूड ऑयल के दामों से ऊंचा पेट्रोल और डीजल हिंदुस्तान में नहीं बेचा गया।


पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बीडी कल्ला ने संबोधित करते हुए कहा कि आज जो हालात इस देश में बन रहे हैं वह देश के सांप्रदायिक सौहार्द और संघीय ढांचे के लिए उपयुक्त नहीं है। केंद्र सरकार की गलत नीतियों पर कड़ा प्रहार करते हुए डॉ. कल्ला ने कहा कि बार-बार उत्पाद शुल्क और एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर केंद्र सरकार ने भारत की आम जनता पर महंगाई को लाद दिया है। पूरे हिंदुस्तान में डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं इतना ही नहीं आम जनता के लिए काम आने वाली रसोई गैस के बढ़ते दामों ने भी महिलाओं का और परिवारों का बजट बिगाड़ दिया है। केंद्र सरकार किसी भी स्तर पर अपनी बढ़ती हुई महंगाई को लगाम लगाने में नाकाम रही है और आज राहुल गांधी के निर्देश पर जो धरना और बंद का आह्वान किया गया है वह उसमे मिली अपार सफलता यह साबित करती है कि जनता में भी केंद्र सरकार की बढ़ती महंगाई के खिलाफ रोष व्याप्त है।(PB)