Bikaner Rajasthan Slider

भय मुक्त होकर व्यवहार करें व्यापारी-शर्मा

आयकर विभाग की बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के साथ बैठक आयोजित

बीकानेर। बीकानेर व्यापार उद्योग और आयकर विभाग की संयुक्त बैठक बुधवार को व्यापार मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। आयकर कार्यालय में आयोजित हुई बैठक मे संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव कृष्णन शर्मा ने कहा कि व्यापारी एवं विभाग के बीच समन्वय की कमी नहीं रहनी चाहिए। आयकर विभाग और व्यापारी परस्पर मित्र के रूप में अपने व्यवहार को सुदृढ़ कर भय मुक्त व्यवहार का उदाहरण पेश करना चाहिए।

arham-english-academy

उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण और उसकी प्र्रगति में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। शर्मा ने कहा कि व्यापारी अपना रिटर्न और टैक्स समय पर जमा करवाकर भविष्य में होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो व्यापारी समय रहते टैक्स एवं रिटर्न जमा नहीं करवाते है उन्हें बाद में सर्वे, पैनल्टी जैसी परेशानियां झेलनी पड़ती है। प्रत्येक व्यापारी अपने हितों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक होकर देश के विकास में अपना योगदान दें।

बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी ने कहा कि समय पर रिटर्न और टैक्स जमा करवाना प्रत्येक व्यापारी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यापारी को रिटर्न जमा करवाने सम्बंधी कोई दिक्कत आती है तो बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल उसके निराकरण और सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। राठी ने कहा कि आयकर विभाग और व्यापारियों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित हो तथा अधिक से अधिक रिटर्न और टैक्स जमा हो ऐसे प्रयास किये जायेंगे। बैठक में सहायक आयकर आयुक्त कन्हैयालाल मीणा, आयकर अधिकारी आर.पी. चोधरी, मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के.के. मेहता, सचिव वीरेन्द्र किराडू, उपाध्यक्ष जयदयाल डूडी, नरेन्द्र खत्री,रामरतन धारणीया खजंाची मार्केट एशोसिएशन और बीकानेर अनाज मंडी के पदाधिकारियों सहित अनेक व्यापारी उपस्थित थे।