Jaipur Rajasthan Slider

फ्लीका इंडिया ने 8 राज्यों में अपने कारोबार का किया विस्तार

जयपुर: जयपुर आधारित टायर केयर प्रोवाइडर कंपनी फ्लीका इंडिया ने 8 राज्यों- महाराष्ट्र, नई दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पंजाब में अपने कारोबार का विस्तार किया है। इस विस्तार के बाद अब कंपनी प्रति माह 50,000 टायरों का निरीक्षण करती है। विस्तार की योजना के अनूसार कंपनी द्धारा संचालित 200 से अधिक फ्लीका सेंटर दिल्ली-मुंबई राजमार्ग पर स्थापित किये जायेंगेे जहां वाहन की बुनियादी जांच जैसे अलाइंमेंट, टायर दबाव, चालक के लिए सुविधाएं, सुरक्षित वाहन पार्किंग होगी।फ्लीका सेंटर पर उपलब्ध सुविधाओं का लाभ डाऊइवर भी उठा सकेंगे जैसे किमती सामान वाले वाहन के लिये सुरक्षित पार्किंगं, डाऊइवर के खाने व रूकने की व्यवस्था।


कंपनी के संस्थापक और सीईओ श्री टीकमचंद जैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रिट्रेडिंग के बाद टायर 50 हजार किलोमीटर और चल जाता है। उन्होंने कहा कि नए टायर की लागत लगभग 18,000 रुपए आती है, जिसमें यह 70 हजार किलोमीटर के आसपास चलता है और अगर बाद में 4000-5000 रुपए लगा कर टायर को रिट्रेड करवा लिए जाए, तो इस तरह टायर की उम्र भी बढ़ जाती है और लागत दक्षता को भी हासिल किया जा सकता है। हम डाऊइवर और फ्लीट्स के मालिकों को टायर रिट्रेडिंग के प्रति जागरूक कर है।

राजस्व में निरंतर वृद्धि के साथ, श्री जैन का इरादा कारों और बाइक के लिए भी सेवाएं प्रदान करते हुए कंपनी का विस्तार करना है।फ्लीका इंडिया एक टायर केयर प्रोवाइडर कंपनी है जो कमशर््ियल वाहनों के टायर का निरीक्षण, विश्लेषण और रिट्रेड की सुविधा एप के जरीये देती है। कंपनी का व्यापार मॉडल इतना अनूठा है कि ज्यादातर फ्लीट्स के मालिक और लॉजिस्टिक कंपनियां फ्लीका इंडिया टीम के साथ साझेदारी की तलाश में हैं।

gyan vidhi PG college
फ्लीका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बारे में
राजस्थान सरकार की आईस्टार्ट पहल से पहचाने जाने वाले, जयपुर स्थित स्टार्ट-अप फ्लीका इंडिया इंटरनेट ऑफ थिंग्स और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित टायर मैनेजमेंट सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी ने टायरों का निरीक्षण, विश्लेषण, नवीनीकरण और रीट्रेडिंग करके लॉजिस्टिक्स बाजार में अपनी एक खास पहचान बनाई है। वर्तमान में फ्लीका 15 शहरों को कवर करते हुए 8 राज्यों में काम करती है। वर्तमान में दिल्ली एनसीआर, शाहपुरा, अहमदाबाद, सूरत, उदयपुर, जयपुर, भीलवाड़ा, गांधीनगर, कच्छ और अन्य स्थानों के राजमार्गों पर 50 से अधिक फ्लीका सेंटर चालू हैं। कंपनी की योजना भारत भर में प्रत्येक 100 – 200 किलोमीटर पर फ्लीका सेंटर स्थापित करने की है जहां वे बुनियादी वाहन जांच जैसे अलाइंमेंट, धुलाई, टायर दबाव, चालक के लिए सुविधाएं, सुरक्षित वाहन पार्किंग आदि प्रदान करेंगे।

garden city bikaner