Rajasthan Slider

भारतीय गौ-ज्योति दर्शन यात्रा-2018 का हुआ आयोजन

विश्व की सबसे बड़ी गौशाला “पथमेड़ा-राजस्थान”

वडोदरा। प्रवासी राजस्थानियों के संगठन *”समस्त राजस्थान समाज”* के संस्थापक अध्यक्ष भंवरलाल गौड़ के कुशल एवम समर्पित नेतृत्व में वड़ोदरा में गौ-सम्वर्धन और गौ सेवा का ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित हुआ। दो दिवसीय भारतीय गौ ज्योति दर्शन यात्रा 2018 का वड़ोदरा में भव्य मोटरसाइकिल/कार रैली से स्वागत किया फिर राजस्थान के भजन गायक श्याम पालीवाल द्वारा भजन संध्या का अविस्मरणीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। उसके बाद वड़ोदरा के प्रसिद्ध नवलखी मैदान के विशाल पांडाल में हजारों की संख्या में प्रवासी राजस्थानियों ने भारतीय गौ-ज्योति दर्शन यात्रा-2018 के माध्यम से सशक्त एकता का परिचय दिया, जो कि समय की मांग भी है।

भारतीय गौ-ज्योति दर्शन यात्रा-2018 में एक सौ एक दम्पत्तियों के गौ-पूजन कार्यक्रम के पश्चात गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजूभाई त्रिवेदी की अध्यक्षता में *” महा-गौ धर्म सभा”* आयोजन हुआ जिसमें वड़ोदरा सांसद रंजन बेन भट्ट, वड़ोदरा मेयर जिगीशा बेन सेठ, वाघोडिय़ा विधायक मधुभाई श्रीवास्तव, साँवली विधायक केतन इनामदार, शहरवाड़ी विधायिका मनीषा बेन वकील, वड़ोदरा के पूर्व मेयर और बड़ौदा बैंक के निदेशक भरत भाई डांगर, जीएसटी उपायुक्त दिनेश जांगिड़, फन वर्ल्ड के राजेश जैन, गौ उपासिका पूज्या महंत श्री निर्मला बा, राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी अरुणा बहन,वैष्णवाचार्य बृजराज कुमार, शरणमकुमार जी महाराज रामस्नेही सम्प्रदाय के स्वामी रामप्रसाद महाराज, गायत्री उपासक हर्षद बाबा, इस्कान सन्त नित्यानंद, विशिष्ट मुख्य अतिथि के रूप में मंचासीन थे।

 

धर्म सभा में कानाराम विश्नोई, जयन्ती लाल शर्मा, दीपक पडिय़ार, जितेन्द्र भाई शाह, मदनलाल जांगिड़ और समस्त राजस्थान के 48 जातियों के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स, लंदन के भारत प्रतिनिधि एडवोकेट सन्तोष शुक्ला ने पथमेड़ा गौशाला को विश्व की सबसे बड़ी गौशाला के रूप में दर्ज कर प्रमाण पत्र दिया। एडवोकेट सन्तोष शुक्ला का सम्मान वड़ोदरा गुर्जर समाज के अध्यक्ष सुखराम गुर्जर ने किया। समस्त राजस्थान समाज के अध्यक्ष भंवरलाल गौड़ ने सभी समाजों का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए समस्त राजस्थान के प्रवासियों को हर समय हर सम्भव सहयोग सेवा का विश्वास दिया। आशापुरा मानव कल्याण ट्रस्ट के मुख्य सलाहकार वीबी जैन ने गौ धन की उपयोगिता को वर्तमान समय के अनुसार प्रतिपादित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए गाय को बापड़ी(बेचारी) की श्रेणी से निकाल गौ धन को श्रेष्ठ निवेश व्यवसाय बनाने पर जोर देते हुए समस्त राजस्थान समाज की स्थापना को विश्व बंधुत्व के लिए मील का पत्थर बताया।

पथमेड़ा के स्वामी श्रीदत्त शरणानन्दजी महाराज ने साल में कम से कम एक बार विधिवत गौ पूजन कर जीवन को समृद्ध बनाने की सलाह देते हुए वडोदरा निवासियों को भारत के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी से गौ सरंक्षण अखिल भारतीय गौ सरंक्षण आयोग बनाने की मांग हेतु कहा। धर्म सभा का व्यवस्थित मंच संचालन फालना राजस्थान के ओम आचार्य ने किया, देवासी समाज के प्रमुख बाबूभाई देवासी ने गौ धर्म सभा में आये सभी भाग्यवानों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।(PB)