Bikaner Rajasthan Slider

अजमेर में बोर्ड कार्यालय का किया घेराव, लगाया धरना

निजी स्कूलों का प्रदेशव्यापी बंद रहा सफल

30nov-om-pepa1
ओम एक्सप्रेस न्यूज बीकानेर। निजी स्कूलों की विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर आज प्रदेशव्यापी बंद और अजमेर स्थित बोर्ड कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। प्राईवेट एज्यूकेशनल इंस्टीट्यूट्स प्रोसपैरिटी एलायंस (पैपा) द्वारा समर्थित और स्कूल क्रांति संघ, जयपुर एवं अन्य संगठनों द्वारा आयोजित इस आंदोलन को बहुत शानदार समर्थन मिला है। आज जहाँ बीकानेर में बंद पूरी तरह से सफल रहा, वहीं इक्का दुक्का स्थान को छोड़कर पूरे प्रदेश में लगभग सभी निजी स्कूलें बंद रहीं। पैपा के प्रदेश समन्वयक गिरिराज खैरीवाल के नेतृत्व में रमेश बालेचा, चंपालाल प्रजापत, प्रभुदयाल शर्मा, सुरेंद्र शर्मा इत्यादि सहित बीकानेर से निजी स्कूलों के अनेक प्रतिनिधि अजमेर पहुंचे।इस अवसर पर अपने संबोधन में गिरिराज खैरीवाल ने सरकार की दमनकारी नीतियों का डटकर मुकाबला करने के लिए आह्वान किया तथा फीस एक्ट को वापस लेने के लिए एकजुट होकर लोहा लेने की अपील की।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें स्कूलों के हितों की लड़ाई के लिए अब पूर्ण रूप से एकजुट होना ही होगा।नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्कूल एलायंस (निसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि सरकारी दमन चक्र को कुचलने के लिए एकमात्र उपाय एकजुटता ही है। स्कूल क्रांति संघ की अध्यक्ष सुश्री हेमलता शर्मा, जीवेम एज्यूकेशन के दिलीप मोदी, राजस्थान प्राईवेट एज्यूकेशन एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश शर्मा इत्यादि ने इस मौके पर संबोधित करते हुए निजी स्कूलों के हकों के साथ हो रहे खिलवाड़ का जमकर विरोध किया। इस अवसर पर बीकानेर के अलावा नागौर, धौलपुर, राजसमंद, अलवर, भरतपुर, बूंदी, टोंक, जोधपुर इत्यादि के अनेक जिलों से निजी स्कूलों के प्रतिनिधि हजारों निजी स्कूलों के संचालकों के साथ एकत्रित हुए। खैरीवाल ने बताया कि दोपहर बाद बोर्ड कार्यालय के अंदर धरना प्रदर्शन किया गया। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव मेघना चौधरी ने इस अवसर पर निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों को कहा कि वे आपकी सभी मांगों को उचित तरीके से सरकार तक प्रेषित कर देंगी। इस मौके पर एक बारगी तनातनी भी हो गई जो बाद में बोर्ड सचिव मेघना चौधरी द्वारा शिष्टमंडल के साथ वार्ता करने के बाद ही समाप्त हो सकी। शिष्टमंडल में हेमलता शर्मा, गिरिराज खैरीवाल, दिलीप मोदी, कैलाश शर्मा सहित 13 सदस्य शामिल थे।

पैपा के बीकानेर संयोजक घनश्याम साध ने बताया कि बीकानेर में तरविंद्र सिंह कपूर, कृष्ण कुमार स्वामी, मनीष यादव, गिरिश गहलोत, मुकेश पांडे, हरविंद्र सिंह कपूर, बालकिशन सोलंकी, मनोज कुमार राजपुरोहित, प्रभुदयाल गहलोत, सुंदरलाल रामावत, अभिषेक आचार्य, योगेश सांखला इत्यादि के नेतृत्व में बीकानेर के विभिन्न क्षेत्रों में घूम घूम कर खुली मिली इक्का दुक्का स्कूलों को विनम्रता के साथ बंद करवाया गया।