Jaipur Rajasthan Slider

इंडियन बेस्टीज अवार्ड से सम्मानित होंगी 151 प्रतिभाएं

अंतर्राष्ट्रीय मैत्री सम्मलेन में शामिल होंगे नेपाल, मलेशिया, कनाडा के प्रतिनिधि

जयपुर। भव्या इंटरनेशनल और एन. आर. बी. फाउंडेशन की ओर से तथा देश की अग्रणी साहित्यिक संस्था ‘कलमकार मंचÓ की सहभागिता में आगामी 14 जुलाई, 2019 को सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय, जगतपुरा में प्रात: 10 से शाम 05 बजे तक आयोजित होने वाले इंडियन बेस्टीज अवार्ड -2019 में विभिन्न क्षेत्रों में विशेष मुकाम हासिल करने वाले करीब 151 लोगों को और कुछ अन्य विशेष लोगो सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय मैत्री सम्मलेन का भी आयोजन होगा जिसमें सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, पंजाब, महाराष्ट्र, कर्नाटक और पूरे देश के अलावा नेपाल, मलेशिया, कनाडा से भी प्रतिनिधि शिरकत करेंगे।


भव्या इंटरनेशनल के सीईओ शैलेंद्र माथुर और निदेशक निशा माथुर के अनुसार इस आयोजन में साहित्य, पत्रकारिता, समाज सेवा, शिक्षा, कला, ज्योतिष, उद्यम, कृषि, फैशन व अन्य क्षेत्र में अपने मन, लगन और हिम्मत से विशेष मुकाम हासिल करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसमें ऐसे अनेक प्रतिभावान दिव्यांग तथा विकलांग और कैंसर पीडि़त प्रतिभागी भी शामिल हैं जिन्होंने शारीरिक कमी के बाद भी गजब का हौसला दिखाते हुए अपनी जिंदगी को जिंदादिली से जिया और अपना लक्ष्य हासिल किया।

कलमकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक निशांत मिश्रा ने बताया कि आयोजन में गिनीज और लिम्का बुक के अलावा अन्य वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले अवार्डीज के अलावा देश-विदेश में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी विशिष्ठ पहचान रखने वाले विशिष्टजन भी शिरकत करेंगे। इस अवसर पर कुछ साहित्यिक पुस्तकों के लोकार्पण के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्डधारी बालिकाओं की नृत्य प्रस्तुति व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां भी होंगी। इसमें मुख्य अतिथि सुरेश अग्रवाल मुम्बई से आ रहे है।

कार्यकृम को विख्यात एंकर राखी शुक्ला होस्ट करेंगी। इस अवसर पर पूरे देश भर से कुछ विशिष्ट अतिथि भी इस प्रोग्राम में शिरकत कर रहे है , जिनमें मोहम्मद नईम, शंकर लाल अग्रवाल, डॉ. यास्मीन “मूमल” ,विप्लव जैन, ममता नागोरिया, केसर सिंह ,सचिन गुप्ता, अहमद कादरी, आरती जैन, नीता उपाध्याय, मुकेश नादान,अनिता भारद्वाज,मधु खंडेलवाल, सरिता शर्मा,निमेष दाहूजा आदि कई गणमान्य अतिथि उपस्थिति होंगे।
उन्होंने बताया कि साहित्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए वरिष्ठ साहित्यकार ऋतुराज, नंद भारद्वाज, ईशमधु तलवार, अरविन्द सिंह तोमर, लोकेश कुमार सिंह ‘साहिलÓ और चरणसिंह पथिक को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

guru purnima