Slider

इंडियन रेलवे ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए शुरु की स्पेशल ट्रेन, ये होगा रूट

नई दिल्ली। अगर आप स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने का सोच रहे हैं तो अब आपका इंतजार खत्म हुआ। क्योंकि भारतीय रेलवे ने आज से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई है।

जो महाकालेश्वर ज्योतिर्लिग (उज्जैन) व ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिग खंडवा (मध्य प्रदेश), शिरडी में साईं बाबा, त्रयंबकेश्वर मंदिर नासिक व घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिग औरंगाबाद (महाराष्ट्र) होकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचेगी। हालांकि, ट्रेन का रूट मैप डिजाइन नहीं हुआ है, लेकिन भारतीय रेलवे यात्रियों को विशेष तौहफे के तहत इन सब धार्मिक स्थलों की यात्रा भी करवाएगा। यह ट्रेन इन सब स्थलों से होकर गुजरेगी।

यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन में चंडीगढ़ के अलावा अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर से भी चढऩे-उतरने की सुविधा दी गई है। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए इस पैकेज को डिजाइन किया गया है। ट्रेन वडोदरा स्टेशन पर रुकेगी और यहीं से यात्रियों को बस से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ले जाया जाएगा।

gyan vidhi PG college

गौरतलब है कि गुजरात में स्थित 182 फीट ऊंची विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने 5 महीने पहले किया था। रेलवे भारत दर्शन योजना के तहत इसमें सात रात और आठ दिनों का पैकेज उपलब्ध होगा और इस पैकेज की कीमत 7,560 रुपए है।