Bikaner National Rajasthan Slider

अब हर रविवार को जा सकेंगे इंदौर, अर्जुन राम ने दिखाई हरी झंडी

बीकानेर। इन्दौर-बीकानेर-इन्दौर महामना साप्ताहिक एक्सप्रेस गाडी संख्या 19334 आज दोपहर डेढ़ बजे अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई। केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बीकानेर रेलवे स्टेशन पर इस नई गाड़ी को हरी झण्डी दिखा कर इन्दौर के लिए रवाना किया। इस अवसर पर बीकानेर महापौर नारायण चौपड़ा, मण्डल रेल प्रबंधक एके दुबे सहित कई रेल अधिकारी मौजूद रहे।

वरिष्ठ वाणिज्य मण्डल रेल प्रबंधक ने बताया कि गाड़ी संख्या 19334 बीकानेर-इन्दौर महामना एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार को बीकानेर से 13.30 यानि दोपहर डेढ़ बजे रवाना होकर सोमवार को 9.35 बजे इन्दौर पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 19333, इन्दौर-बीकानेर महामना एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार को इन्दौर से 14.10 यानि दोपहर दो बजकर दस मिनट रवाना होगी और रविवार को 9.25 बजे बीकानेर पहुंचेगी।

ये गाड़ी बीकानेर व इन्दौर के मध्य श्रीडूंगरगढ़, रतनगढ़, चूरू, फतेहपुर शेखावाटी, सीकर, रींगस, फुलेरा, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, नीमच, मंदसौर एवं फतेहाबाद चन्द्रावती में ठहराव लेगी। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि इस रेल सेवा का क्षेत्र के लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। साथ ही अजमेर शरीफ जाने वाले जायरीनों को भी इस ट्रेन से काफी राहत मिलेगी।

arham-english-academy

गौरतलब है कि बीकानेर से अजमेर के लिए वर्तमान में कोई भी सीधी रेलसेवा उपलब्ध नहीं है। इसलिए इस ट्रेन के शुरू हो जाने से बीकानेर संभाग के लोगों के लिए अब अजमेर के साथ-साथ मध्यप्रदेश भी दूर नहीं है। इस गाड़ी में 1 सैकण्ड एसी, 2 थर्ड एसी, 7 द्वितीय शयनयान, 4 साधारण श्रेणी एवं 2 गार्ड डिब्बों सहित कुल 16 डिब्बें होंगे।