Bikaner Rajasthan Slider

पत्रकारों ने दिखाई एकता क्रॉउन पार्क की पलटी काया

बीकानेर। जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम की पहल पर पत्रकारो को रचनात्मक गतिविधियों के लिए आवंटित क्रॉउन पार्क भवन में शहर के सभी पत्रकार हाथों में फावड़े कुदाल लेकर श्रमदान करते नजर आए और देखते ही देखते इन कलमकारो ने आवर फॉर नेशन की टीम के साथ क्रॉउन पार्क की काया पलट दी।


बीकानेर यूआईटी द्वारा आवंटित क्रॉउन पार्क भवन में श्रमदान करते हुए बीकानेर शहर के सभी पत्रकार साथियों ने बरसों से जमा कूड़ा कचरा साफ किया तो मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों व समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी पत्रकारों के इस जज्बे की जमकर तारीफ की। इस श्रमदान अभियान में सभी प्रमुख मीडिया संस्थानों के रिपोर्टर व फोटोग्राफर ने बढ़-चढ़कर योगदान दिया और मात्र 2 घंटे में क्रॉउन पार्क को साफ सुथरा बना दिया। आवर फॉर नेशन के सुधीश शर्मा ने बताया कि उनकी टीम महीनों से प्रत्येक रविवार को बीकानेर शहर में सफाई अभियान को अंजाम देते हैं परंतु आज उनकी टीम के सदस्यों को पत्रकारों का श्रमदान देख कर गर्व महसूस हुआ.

gyan vidhi PG college

सुधीश शर्मा के अनुसार उनकी टीम पत्रकारों के इस स्थान को शहर के पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी और अगले रविवार फिर से “क्रॉउन पार्क भवन” में उनकी टीम पत्रकारों के साथ मिलकर श्रमदान करेगी. आज के इस श्रमदान अभियान में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एएच गोरी, एडीएम सीटी शैलेंद्र देवड़ा, बीएसएफ के डीआईजी और प्रेस संस्थानों व संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

गौरतलब है कि जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम द्वारा पत्रकारों की वर्षों पुरानी मांग पूरी किए जाने के बाद राज्य के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने भी पत्रकारों के इस स्थान के विकास में हरसंभव सहयोग करने का वादा किया और उसके बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने भी सीएसआर मद से क्रॉउन पार्क के विकास के लिए 10 लाख रूपये की राशि जारी की है. आज के अभियान में जिले के वरिष्ठ पत्रकारों की मौजूदगी ने सभी कलमकारों का उत्साहवर्धन किया।

shyam_jewellers