Bikaner Rajasthan Slider

भाटी के प्रयास लाये रंग, बज्जू क्षेत्र को मिली दो सौगात

बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी के आग्रह को पूर्ण मान-सम्मान देते हुए मुख्यमंत्री श्री अशोक जी गहलोत ने श्रीकोलायत विधानसभा के बज्जू क्षेत्र की वर्षों से लम्बित दो मांगों उपखण्ड कार्यालय की स्थापना एवं राजकीय महाविद्यालय बज्जू को प्रारम्भ किये जाने के सम्बंध में आज विधानसभा के बजट सत्र की चर्चा में स्वीकृति की घोषणा की।
उपखण्ड कार्यालय व राजकीय महाविद्यालय की मांग के लिये बज्जू क्षेत्र के आमजन लम्बे समय से प्रयासरत थे। साथ ही भंवर सिंह भाटी ने इस आवाज को राजस्थान की विधानसभा एवं मुख्यमंत्री तक निरन्तर पहुंचाये रखा और आज उनकी मेहनत रंग लाई जब मुख्यमंत्री ने बजट सत्र के दौरान उपरोक्त दोनों मांगों की स्वीकृति की घोषणा विधानसभा में की। मंत्री भंवर सिंह भाटी ने भी क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यमंत्री का कोटि-कोटि आभार व्यक्त किया तथा उपरोक्त दोनों घोषणाओं को बज्जू क्षेत्र के विकास की दशा एवं दिशा को बदलने वाला क्रान्तिकारी कदम बताया है।

gyan vidhi PG college
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कहा बज्जू क्षेत्र लम्बे समय से राजनैतिक, प्रशासनिक एवं शिक्षा के क्षेत्र में विकास की दृष्टि से उपेक्षित रहा,इसलिये उन्होनें इस सम्बंध में निरन्तर विगत सरकार एवं वर्तमान सरकार तक इस मांग को उच्चतम स्तर तक पहुंचाने में कोई कोर-कसर नहीं रखी। उनकी इस मांग को लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने अपना पूर्ण समर्थन दिया तथा अति अल्प समय में ही इस मांग को पूर्ण किया। जिसके लिये क्षेत्र की जनता सदैव मुख्यमंत्री की ऋणी रहेगी।

उन्होंने ने कहा उपखण्ड कार्यालय की स्थापना होने से अब बज्जू क्षेत्र की जनता को अपने कार्यों के लिये लम्बी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। अब प्रशासन स्वयं उन तक पहुंच पायेगा तथा क्षेत्र में विकास की गंगा बहेगी। वहीं दूसरी ओर जहां इस क्षेत्र में कभी विद्यालयी शिक्षा भी मुश्किल हुआ करती थी, क्षेत्र के विद्यार्थियों को शहरों की ओर जाना पड़ता था तथा निजी शिक्षण संस्थानों में प्रवेश लेना पड़ता था तथा बालिकाऐं तो शिक्षा से वंचित रह जाती थी जो उनके गरीब माता-पिता के लिये दोहरी मार हुआ करती थी । वहीं अब राजकीय महाविद्यालय उनके क्षेत्र में खुल जाने से उनके भविष्य के सपनों को एक नई उड़ान मिल पायेगी तथा यहां के निवासी भी

शिक्षा के क्षेत्र में नये सोपान हासिल कर पायेंगे।
क्षेत्र के निवासियों तक उपरोक्त दोनों घोषणाओं की सूचना पहुंचने पर जबरदस्त हर्ष का माहौल नजर आया। लोग एक-दूसरे को बधाईयां देने के साथ उच्च शिक्षा मंत्री भाटी को भी बधाईयां दे रहे थे।

garden city bikaner