Bikaner Rajasthan Slider

सामुदायिक भवन, पार्क सौन्दर्यकरण व सड़क निर्माण कार्यों का किया अवलोकन

बीकानेर। गुरुवार को नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका व सचिव आर.के. जायसवाल ने नगर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। न्यास अध्यक्ष रांका ने बताया कि करीब एक दर्जन स्थानों का निरीक्षण किया गया जहां पर न्यास द्वारा निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। जैन स्कूल से गोपेश्वर बस्ती की ओर जाने वाले मार्ग में सेफ्टी वॉल व मिट्टी भराई के कार्य का निरीक्षण कर शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए गए वहीं नत्थूसर गेट के पास हरिजन बस्ती में सामुदायिक भवन निर्माण, नत्थूसर गेट के पास हरिजन बस्ती में सामुदायिक भवन निर्माण, मूनगिरि गुफा में हॉल निर्माण तथा हरोलाई हनुमान मंदिर न्यास योजना में सड़क के निर्माण कार्यों का अवलोकन किया।


न्यास सचिव जायसवाल ने बताया कि जस्सूसर गेट नजदीक सेटेलाइट अस्पताल के पास गंदे पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण कार्य चल रहा है जो कि लगभग हजार फुट तक तैयार भी हो गया है। वार्ड नं. 8 के विश्वकर्मा पार्क में बाउंड्री वॉल, फुटपाथ निर्माण, नत्थूसर गेट बाहर स्थित रामदेव पार्क में रैलिंग, रंग-रोगन सहित सौन्दर्यकरण के कार्य किए जा रहे हैं। वार्ड नं. 7 में ओडों के बास में हॉल निर्माण कार्य तथा मुक्ताप्रसाद की हरिजन बस्ती में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों का अवलोकन किया।

सचिव जायसवाल ने बताया कि करमीसर क्षेत्र में सड़क निर्माण् कार्य चल रहा है साथ ही करमीसर-बच्छासर रोड के किनारे गंदे पानी की निकासी हेतु नाले का भी निर्माण किया जा रहा है। जीर्ण-शीर्ण पड़ी जनता प्याऊ का पुनर्निर्माण करवा कर इसे शुरू करवाया जा रहा है ताकि इसका लाभ जनता को मिल सके।