PM-modi-president-kobind
National Slider

राष्ट्रपति से मिलकर पीएम मोदी ने किया सरकार बनाने का दावा पेश

OmExpress News / नई दिल्ली / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। शनिवार को नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया, एनडीए के पास 353 सांसदों का बहुमत है। संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद राष्ट्रपति भवन पहुंचे और राष्ट्रपति कोविंद से मिल सरकार बनाने का दावा पेश किया। PM Modi Meets President Kobind

इसे पहले भाजपा और एनडीए के दलों ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर अपना समर्थन पत्र सौंपा। नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने एक दिन पहले पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद राष्ट्रपति ने नई सरकार के चुनाव तक उनको पद पर रहने को कहा था।

नरेंद्र मोदी के पक्ष में समर्थन पत्र मिलने और सरकार बनाने का दावा करने के बाद राष्ट्रपति कोविंद ने उन्हें आर्टिकल 75 (1) के तहत प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। साथ ही राष्ट्रपति ने उसने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम बताने को कहा है और राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख और समय की भी जानकारी देने को कहा है।

semuno institute bikaner

शपथ ग्रहण की तारीख अब तक नहीं फिक्स

नई सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा इसकी तारीख अबतक फिक्स नहीं हो पाई है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार गठन की तारीख तय होते ही राष्ट्रपति को सूचना दी जाएगी। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि जनाधार के साथ जन अपेक्षाएं जुड़ी हुई है। सरकार बिना रुके तेजी से काम करेगी और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेगी। PM Modi Meets President Kobind

नरेंद्र मोदी से पहले रात लगभग साढ़े आठ बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में एनडीए के नेता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें सरकार बनाने का समर्थन पत्र सौंपा। अमित शाह के साथ शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, उद्धव ठाकरे, नितिन गडकरी, के पलानीस्वामी, कोनार्ड संगमा, निफियो रियो मौजूद रहे।