Bikaner Politics Rajasthan Slider

युवा शक्ति के साथ ही बीकानेर का विकास होगा : गोपाल गहलोत

बीकानेर। पूर्व एंव पश्चिम विधानसभा निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल गहलेात का प्रचार कार्य जारी रहा। इस दौरान बीकानेर विधानसभा क्षेत्र में कई सभाओं को आयोजन कर बीकानेर के आमजन को इन विधानसभा चुनावों में चुनाव चिन्ह कैंची को वोट देकर विजय बनाने की अपील की। जमींदारा पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष उदयपाल झांझरिया ने बयान जारी कर बीकानेर पूर्व एंव पष्चिम से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याषी गोपाल गहलोत को जमींदारा पार्टी से समर्थन दिया, इस दौरान बीकानेर पूर्व से जमींदारा पार्टी के पूर्व में रहे प्रत्याषी राजकुमार गुप्ता जी ने मुख्य कार्यालय में अपने पार्टी के कार्यकताओं सहित आकर गोपाल गहलोत को माला पहनाकर समर्थन की घोषणा की।


वाहन रैली:- मुख्य कार्यालय से वाहन रैली का आयोजन किया जिसको प्रत्याषी गोपाल गहलोत हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में सैंकडों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया डी.जे., ढोल नगाडों के साथ रैली निकाली गई। ये रैली लक्ष्मीनाथ जी मंदिर, चुड़ी बाजार, तेलीवाड़ा, डागा चौक, बी.के.स्कूल, जस्सुसर गेट, चौंखुटी, बड़ा हनुमान जी, के.ई.एम.रोड़, स्टेषन रोड़, होत हुए मुख्य कार्यालय पहुंचे।


जनसम्पर्क में रहे मौजूद:- मगल लाल पाणेचा, कैलाष पारीक, नन्दू गहलोत पार्षद, सुखदेव जावा, फिरोज भाटी, दिलीप सारण, सत्यनारायण पंवार, भंवरलाल सोलंकी, अरविन्द नैण, बाबू सिंह राजपुरोहित, प्रकाष कूकणा, हुसैन खिलजी, धमेंन्द्र नायक, मैक्स नायक, कामराज गोयल, फिरोज भुट्टों, राजकुमार गुप्ता, षिवकुमार पांडिया पूर्व पार्षद, कमल सांखला पूर्व मंडल अध्यक्ष, बुलाकीराम गहलोत पूर्व मंडल अध्यक्ष, भीखाराम कडेला, षिव नायक, अषोक तिवाडी, इसाक कायमखानी, कुलदीप तंवर, शेषनाथ पाण्डे, भुवनेष पाण्डे, भरत चांगरा, मेघराज धवल, चेतन जावा, सुधीर पंवार, कमलजीत सिंह शेखावत, राजू सिंह बापेऊ, लाल सिंह राजपुरोहित, हनुमान गोदारा, संजय भारती आदि कार्यकर्तााओं ने विभिन्न वार्डो में घर-घर घूम कर जन सम्पर्क किया।

कोलायत को अगले पांच साल में विकसित विधानसभा के रूप में स्थापित करके रहुंगा : भंवर सिंह भाटी


श्रीकोलायत। विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने आज ११आरडीवाई, राववाला बाजार, 7 एएम आबादी, गज्जेवाला, कबरेवाला, कायमवाला, 10 बीएसएम आबादी, मुसेवाला 17 बीएसडी , डेहरीया 4 बीएसएम आबादी, बरसलपुर आदि एक दर्जन से भी अधिक गांवों का दौरा कर जनसम्पर्क किया व आने वाली 07 दिसम्बर 2018 को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में हाथ के निशान के सामने वाला दो नम्बर बटन दबा कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर सभी गांवो में ग्रामवासियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भंवर सिंह भाटी का जोरदार स्वागत किया गया। आज श्रीकोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने ग्रामीण भाईयों को सम्बोधित करते हुए कहा की सरकार बनने के बाद 10 दिनों के अन्दर अन्दर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा तथा शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में विकास के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र की टूटी-फूटी सड़को का नवीनीकरण, सुदृढिकरण व चौड़ाई का कार्य किया जाएगा। इसी के साथ जो गांव/ढाणियां सड़क मार्ग से जुडऩे से वंचित रही हुई है उनको सड़क मार्ग से जोडऩे का कार्य किया जाऐगा जिससे ग्रामवासियों और मेरे किसान भाईयो को आवागमन में कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। भंवर सिंह भाटी ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस कि सरकार आती है तो कोलायत विधानसभा क्षेत्र को एक विकसित विधानसभा क्षेत्र बनाने में वह कोई कसर नहीं छोडेंगे। जी-जान से कोलायत विधानसभा क्षेत्र का विकास करवाएंगे।

माँ, पत्नि व बहन ने किया गांव-गांव जाकर किया कांग्रेस के पक्ष में जनसम्पर्क- श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी की बहन श्रीमती संतोष कंवर ने बीठनोक, माधोगढ, बज्जू तेजपूरा आदि गांवों का दौरा कर घर-घर, ढाणी-ढाणी जाकर जनसम्पर्क करते हुऐ भंवर सिंह भाटी को अपना अमूल्य वोट देकर भारी मतो से विजयी बनाने के लिए अपील की। वहीं भंवर सिंह भाटी की पत्नि श्रीमती राजेश कंवर ने देशनोक नगर पालिका क्षेत्र में जनसम्पर्क कर अपना वोट भंवर सिंह भाटी को देकर विजयी बनाने की अपील की। वहीं भंवर सिंह भाटी की माताजी श्रीमती सायर कंवर ने गडियाला, ग्रांधी आदि गांवों में मतदाताओं से जनसम्पर्क कर भंवर सिंह भाटी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। भंवर सिंह भाटी के परिजनों को क्षेत्र के मतदाताओं ने अधिक से अधिक वोट देकर विजयी बनाने का आश्वासन व भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री का विजन सबको शिक्षा व रोजगार मिले : सिद्धि कुमारी


समता नगर में रांका व सिद्धि ने की जनसभा, भाजपा के लिए मांगा समर्थन
बीकानेर। समता नगर वार्ड 45 में बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी सिद्धि कुमारी व नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने जनसभा में भाजपा की उपलब्धियां बताई। सिद्धि कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का विजन है कि प्रदेश में शिक्षा, चिकित्सा व रोजगार के साधन बढ़ें। जनसभा को सम्बोधित करते हुए महावीर रांका ने कहा कि वार्ड 45 में सात करोड़ के विकास कार्य हुए हैं। सड़क, नाली व पार्कों के लगभग सभी काम करवाए गए हैं। तीन करोड़ की लागत अम्बेडकर भवन तैयार होगा वो भी यहां के निवासियों के लिए ज्यादा उपयोगी साबित होगा। भाजपा के आनन्द सोनी ने बताया कि जनसभा के दौरान बीकानेर पूर्व एवं पश्चिम के प्रभारी सरदार कुलवंत सिंह, मोतीलाल सेठिया, जयकिशन अग्रवाल, रमेश पारीक, बेगराज नागपाल, पार्षद मधुसूदन शर्मा, कुलदीप यादव, गौरीशंकर देवड़ा, पवन सुराणा, धनराज चौधरी तथा प्रणव भोजक आदि मौजूद रहे।

आप प्रत्याशी एडवोकेट चौधरी को मिल रहा जनसमर्थन

आम आदमी पार्टी के विधानसभा पूर्व प्रत्याशी एडवोकेट हनुमानसिंह चौधरी ने आज शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों से सम्पर्क किया। लोगों ने आप प्रत्याशी एडवोकेट चौधरी को हरसंभव सहयोग देने का वादा किया।
बीकानेर। आमआदमी पार्टी से बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी एडवोकेट हनुमानसिंह चौधरी ने आज शहर के विभिन्न इलाकों में घर-घर जाकर जनसम्पर्क किया और पार्टी के पक्ष में मतदान कर उन्हें विजयी बनाने का आह्वान किया।
उनके समर्थकों ने बताया कि आज पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ आप प्रत्याशी आज घड़सीसर, रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र, रानीबाजार, चौधरी कॉलोनी, भगवानपुरा, भीम नगर सहित कई इलाकों में पहुंचे। वहां घर-घर जाकर लोगों से मिले और आम आदमी पार्टी की नीतियों से, दिल्ली में शासन कर रही आप सरकार की जनहित की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। साथ ही कहा कि यहां भी वे ऐसी योजनाएं लाएंगे जो आमजन के लिए हितकारी होंगी। उन्होंने बताया कि मतदाताओं ने भी आप प्रत्याशी एडवोकेट हनुमानसिंह चौधरी के प्रति समर्थन जताया और उन्हें वोट देने का भरोसा दिया। जनसम्पर्क में आज संतोष देवी, पवन ठाकुर, अब्दुल रज्जाक, रजत चौधरी, महेश पाण्डेय, प्रेम दुबे, पंकज दुबे सहित कई जने शामिल रहे।

जनसम्पर्क व सभाओं में लोगों से मिला भरपूर स्नेह और समर्थन

बीकानेर (पश्चिम) प्रत्याशी डॉ. गोपाल जोशी व भाजपा टीम ने किया घर-घर जाकर सघन जनसम्पर्क व सभाएँ, लोगो का मिला भरपूर स्नेह व समर्थन विधान सभा चुनाव 2018 के बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा पार्टी के प्रत्याशी डॉ. गोपाल जोशी के द्वारा आज निम्न क्ष़ेत्रो में जनसम्पर्क में हुआ स्वागत व मिला भरपूर समर्थन। नया शहर मंडल के क्षेत्र गुजरो की बड़ी गुवाड़ में सम्मान व भव्य स्वागत् किया गया सभा में मिला लोगो का मिला भरपूर स्नेह व समर्थन जिसमें क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि भाजपा सरकार ने 36 कौंमो के लोगो को साथ लेकर समाज के पिछडे वर्ग को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने का कार्य किया हैं एवं क्षेत्र के विकास के लिये सरकार को समय समय पर सड़क नाली पानी आदि मूलभूत समस्याओं से अवगत करवाया हैं एवं क्षेत्र के विकास कार्य के लिये विधायक निधि से सड़को, नालियो एवं सामुदायिक भवन आदि का निर्माण करवाया । कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मकबूल अंशारी, वसीम गुजर, मो. इकबाल, आदि अनेक कार्यकताओं ने पुरे उत्साह से मतदान कर भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प लिया। बीकानेर भारतीय जनता पार्टी के एस. सी. मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं बीकानेर संभाग प्रभारी श्री भगवंत प्रसाद मकवाना ने एस. सी. मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकताओं को सम्बोधीत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओ का लाभ सभी वर्गो को मिला है। जिसमें राजस्थान सरकार विकास की प्रगति पर अग्रसर है। राजस्थान को आपके सहयोग समर्थन एवं साथ से देश की अग्रणी श्रेणी में खड़ा करना है अत: आप सभी मै आहृान करता हूॅ कि भाजपा बीकानेर पश्चिम के प्रत्याशी डॉ. गोपाल कृष्ण जोशी एवं बीकानेर पूर्व की प्रत्याशी सुश्री सिद्दी कुमारी के पक्ष में मतदान करवा कर अपनी अहम जिमेदारी निभायें।
बैठक को मोर्च के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य श्री प्रमोद कुमार, एस.सी. मोर्चा के जिला अध्यक्ष जगदिश सोलंकी ने भी सम्बोधीत किया बैठ में श्याम पंडित, अशोक कुमार, शिवशंकर, अनील गोयल, संम्पत लाल, करणाराम नायक आदि अनेक मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थें। बीकानेर पश्चिम से भाजपा पार्टी के प्रत्याशी डॉ. गोपाल जोशी का आज पुराना शहर मंडल के बड़ा बाजार क्षेत्र के भादाणियों की पिरोल में सम्मान व भव्य स्वागत् किया गया सभाए में मिला लोगों का मिला भरपूर स्नेह व समर्थन कार्यक्रम में क्षेत्र गणमान्य व्यक्ति पार्षद गिरिराज जोशी, नन्दकिशोर जी भादाणी, गोकुल प्रसाद भादाणी, रमेश पुरोहित, दुर्गाशंकर आचार्य, मोहित जोशी आदि अनेक कार्यकर्ता शामिल थे जिन्होने डॉ. जोशी को अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदान भाजपा के पक्ष में करवाने का आश्वासन दिया। नया शहर मंडल के क्षेत्र नया कुआ मीणो के मोहल्ले में सम्मान व भव्य स्वागत् किया गया सभा में मिला लोगो का मिला भरपूर स्नेह व समर्थन जिसमें भाजपा के मंडल अध्यक्ष अमर दीप मारू, कुन्दन सोनी, भीमराज दैया, प्रताप सिंह, पंकज कुमार मंगतुराम, गिरधर एवं खेमचन्द इत्यादि अनेक गणमान्य लोग मौजूद थें जिन्होनें भाजपा के प्रत्याशी डॉ. गोपाल जोशी जी को अधिक से अधिका मतो से विजय बनवानें का आश्वासन दिया। गोपेश्वर मंडल क्षेत्र के रेल दादा बाड़ी के सामने गुजरो के मौहल्ले में सम्मान व भव्य स्वागत् किया गया सभा में मिला लोगो का मिला भरपूर स्नेह व समर्थन क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मो. सदीक, चॉद मोहम्मद, रसूल गुजर, बाबू गुजर आदि अनेक कार्यकर्ता मौजुद थें। डॉ गोपाल जोशी जी क्षेत्र के गणमान्य लोगो का आभार व्यक्त करते हूए कहा कि कहा कि भाजपा सरकार ने अपने गत पांच वर्ष के कार्यकाल में आयोजित सभी योजनाये आम जनता को ध्याान में रख कर बनाई जिससें बीकानेर का विकास हों ओर हर वर्ग का विकास हो । क्षेत्र के गणमान्य लोगो नें भाजपा के प्रत्याशी डॉ. गोपाल जोशी जी के पक्ष में सर्वाधिक मतदान करवाने का आश्वासन दिया।(PB)