Bikaner Jaipur Rajasthan Slider

हिंदू जागरण मंच नववर्ष पर रैली, महाआरती का हुवा आयोजन

बीकानेर।(ओम दैया) सिर पर केसरिया रंग का साफा हाथ में झण्डे, वाहनों पर सवार युवक युवतियों का समूह, घोड़े ओर ऊँट पर सवार राजस्थानी वेशभूषा में रणबाँकुरे , माँ भारती ,श्रीराम की वंदना, वन्देमातरम, भारतमाता की जय जयघोषों से गुंजायमान माहौल डीजे की धुनों पर थिरकते युवाओं का समूह ऐसा नजारा शनिवार को हिंदू जागरण मंच की विशाल रैली पर नजऱ आया।

cambridge convent school bikaner

धर्मयात्रा का शहरवासियों ने पुष्पवर्षा ओर मनुहार के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया।शहर के यात्रा मार्ग पर अनेक स्थानों पर मंच बनाकर स्वागत किया गया।सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया ।पुलिस प्रशासन के एटीएफ, आरएसी ,ट्राफि़क पुलिस अधिकारी मय जाब्ता मौजूद थे। जूनागढ़ के सामने धर्मयात्रा के समापन के बाद महाआरती का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संवित सोमगिरि जी महाराज मंच के प्रांतीय अध्यक्ष जेठानंद व्यास सहित शहर के प्रबुद्ध जनों ने भाग लिया।कोटगेट के पास पूनरासर बाबे के पुजारी श्री रतन लाल बोथरा के सानिध्य में बाबे की ज्योत की गई।तेलीवाड़ा सर्राफा बाजार व्यपारियो ओर दाऊजी मंदिर के सामने गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति ,कोटगेट पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धर्मयात्रा का गर्मजोशी से अभिनंदन किया।।


यहा से निकली धर्मयात्रा
एमएम ग्राउंड से प्रारंभ हुई यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई जूनागढ़ के सामने पहुचे के बाद में सभा में तब्दील हो गई। गोकुल सर्किल, नत्थूसर गेट, बारहगुवाड़, रतांनी व्यासों हर्षो का चौक मोहता चौक, तेलीवाड़ा, दाऊजी मंदिर, जोशीवाडा, कोटगेट, केईएम रोड, सार्दुलसिंह सर्किल ओर दूसरी ओर भारी भीड़ ओर ट्राफि़क वाहनों को देखते हुवे एमएम ग्राउंड से जस्सूसर गेट ,चोखूंटी ओवर ब्रिज, हेड़पोस्ट ऑफिस होते हुवे महाआरती स्थल जूनागढ़ पहुचे।

arham-english-academy